Tuesday , December 19 2017

मुसाफिरों से भरी बस पलटी, 5 मरे, लोगों ने आग लगा दी बस को

बाढ़ : बेलछी थाने के रासबाग गांव के सामने बुध की सुबह मुसाफिरों से लदी मिनी बस ड्राइवर की लापरवाही की वजह एनएच- 30 ए पर सड़क किनारे गढ्ढे में पलट गयी। इस हादसे में पांच मुसाफिरों की मौत हो गयी, जबकि नौ मुसाफिर संगीन तौर से जख्मी हो गये। मुश्तयिल लोगों ने हादसे में मरे पांच लोगों के अहले खाना को मुआवजा देने की मुतालिबात को लेकर सुबह दस बजे से सड़क जाम कर दी। इसके साथ ही उन्होंने हादसा हुई बस को आग के हवाले कर दिया़ इससे मुसाफिरों के भी सामान भी जल गये। लोगों ने अपना गुस्सा एंबुलेंस पर भी निकाला। उन्होंने पथराव कर एंबुलेंस को नुकसान कर दिया।

जानकारी के मुताबिक सकसोहरा बस स्टेंड से मिनी बस बाढ़ के लिए 9 बज कर 30 मिनट पर खुली। चंद ही मिनट बाद रासबाग गांव के पहले महादेव के पास बस पहुंची, तो उल्टी सिम्त से बेकाबू रफ़्तार से आ रहे ट्रैक्टर को साइड देने के लिए ड्राईवर ने बस को सड़क से नीचे जमीन पर उतार कर निकालने की कोशिश की, लेकिन बस बेकाबू होकर सड़क किनारे गड्ढे में पलट गयी।

इस हादसे में बस की छत पर बैठे मुसाफिर नीचे गिर पड़े और उनके ऊपर से बस लुढ़कती हुई गड्ढे में जाकर गिरी़। हादसे में मौके पर ही पांच मुसाफिरों ने दम तोड़ दिया, जबकि नौ जख्मी मुसाफिरों को अस्पताल में एडमिट कराया गया। पुलिस ने मरे मुसाफिरों के लाशों का पोस्टमार्टम बाढ़ डिविजन अस्पताल में कराया। इधर हंगामे और सड़क जाम की खबर पाकर मौके पर एसडीएम सुब्रत कुमार सेन और एएसपी मनोज कुमार तिवारी की कियादत में डिविज के कई थानों की पुलिस पहुंची गयी।

बाद में एसडीएम की तरफ से कार्रवाई किये जाने की एलान पर दोपहर दो बजे जाम ख़त्म हुआ। मौके पर रेपिड एक्शन फोर्स के साथ मजिस्ट्रेट की तैनाती की गयी है। इस सिलसिले में बेलछी थाने में बस ड्राइवर के खिलाफ लापरवाही से बस चलाने के इल्ज़ाम में केस दर्ज किया गया है।

 

TOPPOPULARRECENT