मुस्लमानों को तहफ़्फुज़ात कांग्रेस का कारनामा

मुस्लमानों को तहफ़्फुज़ात कांग्रेस का कारनामा

सदर नशीन प्रदेश कांग्रेस मीडीया कमेटी-ओ-साबिक़ वज़ीर (मंत्री) मिस्टर मुहम्मद अली शब्बीर ने बताया कि 23 मई को ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के जनरल सेक्रेटरी ऑस्कर फ़र्नांडीज़ प्रति पाडो असेंबली हलक़ा (ज़िला गुंटूर) में कांग्रेस उम्म

सदर नशीन प्रदेश कांग्रेस मीडीया कमेटी-ओ-साबिक़ वज़ीर (मंत्री) मिस्टर मुहम्मद अली शब्बीर ने बताया कि 23 मई को ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के जनरल सेक्रेटरी ऑस्कर फ़र्नांडीज़ प्रति पाडो असेंबली हलक़ा (ज़िला गुंटूर) में कांग्रेस उम्मीदवार सुधाकर बाबू की इंतिख़ाबी मुहिम में हिस्सा लेंगे। कांग्रेस बेशतर हलक़ों में कामयाबी हासिल करेगी।

गुज़श्ता तीन दिन से नैलोर, ओंगोल और तिरूपति में कांग्रेस पार्टी उम्मीदवारों की इंतिख़ाबी मुहिम चलाने वाले मुहम्मद अली शब्बीर ने कहा कि मुस्लमानों को तहफ़्फुज़ात डाक्टर राज शेखर रेड्डी का नहीं, बल्कि कांग्रेस का कारनामा है। मुल्क की दीगर रियास्तों के चीफ़ मिनिस्टर्स की तरह डाक्टर राज शेखर रेड्डी भी कांग्रेस के एक चीफ़ मिनिस्टर थे।

रियासत में मुस्लमानों को तहफ़्फुज़ात फ़राहम करने के लिए 1994–में अलवर में मुनाक़िदा कांग्रेस के इजलास में क़रारदाद मंज़ूर की गई थी, उस वक़्त विजय भास्कर रेड्डी रियासत के चीफ़ मिनिस्टर थे, जब कि तीन माह बाद मुनाक़िदा इंतिख़ाबात में कांग्रेस को शिकस्त हो गई थी। 2004- में कांग्रेस पार्टी ने मिसिज़ सोनीया गांधी की मंज़ूरी से जारी करदा इंतिख़ाबी मंशूर में मुस्लिम तहफ़्फुज़ात फ़राहम करने का वाअदा किया और डाक्टर राज शेखर रेड्डी के चीफ़ मिनिस्टर बनने के बाद इस पर अमल आवरी हुई।

उन्हों ने कहा कि 2004–से कांग्रेस पार्टी जिन फ़लाही इसकीमात को रूबा अमल लारही है, इन में से किसी एक स्कीम को भी ख़त्म नहीं किया गया, जगन मोहन रेड्डी उस की झूटी तशहीर करते हुए अवाम को गुमराह कर रहे हैं। कांग्रेस की फ़लाही इसकीमात पर अमल आवरी के सिलसिले में जगन को मुबाहिस का चैलेंज किया गया था, जिस को जगन ने आज तक क़बूल नहीं किया, जिस से साफ़ ज़ाहिर होता है कि वो सच्च का सामना करने के लिए तैय्यार नहीं हैं।

वो नैलोर और ओंगोल में कांग्रेस उम्मीदवारों बिलख़सूस लोक सभा उम्मीदवार टी सुबी राम रेड्डी की इंतिख़ाबी मुहिम में हिस्सा ले चुके हैं, जहां मुस्लमानों की कसीर तादाद बिलख़सूस उल्मा और मशाइख़ ने शिरकत की और हुकूमत की कारकर्दगी बिलख़सूस अक़ल्लीयतों की तरक़्क़ी के लिए हुकूमत की जानिब से किए जाने वाले इक़दामात पर इतमीनान का इज़हार किया।

ओंगोल में भी मुस्लमानों के एक इजलास से वो ख़िताब करते हैं, तिरूपति की इंतिख़ाबी मुहिम में भी उन्हों ने हिस्सा लिया और आज शाम ज़िला गुंटूर के असेंबली हलक़ा प्रति पाडो पहुंचेंगे, जहां 23 मई को ऑस्कर फ़र्नांडीज़ के हमराह (साथ)कांग्रेस उम्मीदवार की इंतिख़ाबी मुहिम में हिस्सा लेंगे। उन्हों ने कहा कि पार्टी की इंतिख़ाबी मुहिम उरूज पर है ।

Top Stories