मुस्लिमों के लिए नीतीश कुमार ने खोला पिटारा, क्या चुनावी दाव?

मुस्लिमों के लिए नीतीश कुमार ने खोला पिटारा, क्या चुनावी दाव?
Click for full image

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को अल्पसंख्यक समुदाय के लिए तीन योजनाओं का शुभारंभ किया। साथ ही उन्होंने वक्फ बोर्ड के चेयरमैन को नसीहत देते हुए सुझाव भी मांगा।

साथ ही मुख्यमंत्री ने योजनाओं का लाभ लेने की अपील भी की। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘हम सेवा करनेवाले हैं, हमको वोट की चिंता नहीं है। ‘ उन्होंने कहा कि ‘मैं वादा करता हूं अल्पसंख्यक समाज को मुख्यधारा में लाऊंगा।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित संवाद में आयोजित कार्यक्रम में सोमवार को अल्पसंख्यक समुदाय के लिए तीन योजनाओं का शुभारंभ किया।

उन्होंने बिहार राज्य अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय योजना, बिहार राज्य वक्फ विकास योजना, बिहार राज्य मदरसा शुद्धिकरण योजना के साथ मैट्रिक से वंचित छात्रों के लिए छात्रवृत्ति योजना का शुभारंभ किया।

इस मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करने हुए उन्होंने कहा कि ‘हम सेवा करनेवाले हैं, हमको वोट की चिंता नहीं है।’ उन्होंने कहा कि ‘मैं वादा करता हूं अल्पसंख्यक समाज को मुख्यधारा में लाऊंगा।

साथ ही उन्होंने हर जिले में एक अल्पसंख्यक विद्यालय का निर्माण कराने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि वक्फ बोर्ड की जमीन पर भवन बनेगा।

इस भवन में लाइब्रेरी और ऑडिटोरियम का भी निर्माण कराया जायेगा। यह भवन व्यावसायिक उद्देश्य से बनाया जायेगा. उन्होंने कहा कि वर्ष 2020 की ईद में अंजुमन इस्लामिया हॉल के नये भवन का उद्घाटन किया जायेगा।

साभार- ‘प्रभात खबर’

Top Stories