मुस्लिमों के विरोध को देखते हुए इस्लाम के खिलाफ़ टिप्पणी करने वाले शेफ को निकालने को मजबूर हुआ होटल!

मुस्लिमों के विरोध को देखते हुए इस्लाम के खिलाफ़ टिप्पणी करने वाले शेफ को निकालने को मजबूर हुआ होटल!
Click for full image

भारतीय मूल के मशहूर शेफ अतुल कोचर को एक ट्वीट के कारण नौकरी से हाथ धोना पड़ा। वे दुबई में एक होटल में काम करते थे जहा रहते हुए उन्होंने इस्‍लाम विरोधी ट्वीट किया था जिसके बाद होटल मैनेजमेंट ने उनके खिलाफ ये एक्शन लिया।

होटल जेडब्‍ल्‍यू मेरियट मार्किस के जनरल मैनेजर बिल कीफर ने उन्हें होटल के रंग महल इंडिया नाम के रेस्‍तरां के कार्यभार से मुक्त करते हुए कहा है कि कोचर के हालिया बयान के बाद उनकी सेवाएं समाप्‍त करने का फैसला लिया गया है। उनका एग्रीमेंट समाप्‍त होने के साथ ही उनका रेस्‍तरां से कोई संबंध नहीं है।

कोचर ने प्रियंका चोपड़ा के शो ‘क्‍वाटिंको’ में हिंदू राष्‍ट्रवादियों को आतंकी के रूप में दिखाने पर इस्‍लाम विरोधी ट्वीट किया था और इस पर काफी हंगामा मचा था।

उन्‍होंने ट्वीट किया था, ‘यह देखकर दुख हो रहा है कि आपने (प्रियंका) हिंदुओं की भावनाओं का सम्मान नहीं किया जो 2000 साल से ज्यादा समय से इस्लाम के आतंक का शिकार होते रहे हैं।

अतुल ने ट्वीट हटा लिया और उसके लिए माफी मांगते हुए कहा कि रविवार को आवेश में आकर उनसे एक बड़ी गलती हो गई थी। हालांकि उनकी टिप्पणी से सोशल मीडिया पर विवाद शुरू हो गया और टि्वटर इस्तेमाल करने वाले लोगों ने शेफ को हटाने की मांग की।

लोकप्रिय टिप्पणीकार एवं अरब पत्रकार खलीज अलमीना ने ट्विटर पर लिखा, ‘आपने (अतुल) मुझे आहत किया है। भारत और उसके लोगों से प्यार करने वाले और एक धर्मनिरपेक्ष एवं उदारवादी इंसान के तौर पर मुझे लगता है कि यह एक खतरनाक बयान है।

कुछ लोगों ने कहा कि वे रेस्त्रां का बहिष्कार करेंगे। एक स्थानीय निवासी ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा, ‘शेफ सेलीब्रिटी ने अपना असली रंग दिखा दिया। मैं हेड शेफ के नस्ली ट्वीट पढ़ने के बाद अब वहां खाने नहीं जाऊंगा। जिसके बाद कई प्रतिक्रियाएं आती देख होटल मैनेजमेंट ने उक्त फैसला लिया है।

Top Stories