मुस्लिमों को बदनाम करने की साजिश, इस धर्म के लोगों के धार्मिक स्थल पर हमला!

मुस्लिमों को बदनाम करने की साजिश, इस धर्म के लोगों के धार्मिक स्थल पर हमला!

थाइलैंड में शुक्रवार को अज्ञात हमलावरों ने एक बौद्ध मंदिर पर हमला कर दिया है। इस हमले में दो बौद्ध भिक्षुओं की मृत्यु हो गई है, वहीं दो अन्य भिक्षु घायल बताए जा रहे हैं। यह हमला दक्षिणी थाइलैंड में हुआ है, जहां पर मुस्लिम आबादी सबसे अधिक है। देश के इस हिस्‍से में गत तीन वर्षों से भी अधिक समय से अशांति का माहौल है।

न्यूज़ ट्रैक पर छपी खबर के मुताबिक, पुलिस की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, कम से कम छह हमलावरों ने सरकारी सुरक्षाबल की यूनिफॉर्म में राट्टानयूपाप मंदिर में प्रवेश किया था। यह मंदिर नारातिहीवात प्रांत में स्थित हैं।

मंदिर में दाखिल होते ही हमलावरों ने गोलीबारी शुरू कर दी थी। प्रधानमंत्री प्रायुत चान ओछा और दूसरे धार्मिक नेताओं ने इस हमले की कड़ी आलोचना की है।

मलय प्रांत में हुआ यह हमला कई सवाल खड़े करता है। पीएमओ से जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि पीएम इस हमले की कड़ी निंदा करते हैं और साथ ही उन्‍होंने हमले की जांच के आदेश जारी कर दिए हैं।

पीएमओ द्वारा जारी बयान में यह भी कहा गया है कि पीएम ने हमले में शामिल लोगों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं। थाईलैंड के मुसलमान नेताओं ने भी इस हमले को निंदनीय बताया है।

उन्‍होंने कहा है कि धर्म के नाम पर निर्दोष लोगों और धार्मिक नेताओं की हत्‍या का खेल अब बंद हो जाना चाहिए। वहीं स्थानीय पुलिस का कहना है कि हमलावर अभी फरार चल रहे हैं।

Top Stories