Monday , November 20 2017
Home / Religion / मुस्लिम अपने इबादत से मुसलमान होंगे, लेकिन फितरत हिन्दू जैसी ही है: मोहन भागवत

मुस्लिम अपने इबादत से मुसलमान होंगे, लेकिन फितरत हिन्दू जैसी ही है: मोहन भागवत

बैतूल: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने बैतूल में एक बार फिर एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि हर भारतीय हिंदू है. उनहोंने यह बयान मध्य प्रदेश के बैतूल में हिंदू सम्मेलन को संबोधित करने के दौरान दिया.न्यूज़ 18 इंडिया के मुताबिक, इस सम्मेलन में उन्होंने यह भी कहा कि मुस्लिम अपने इबादत से तो मुसलमान होंगे, लेकिन फितरत हिन्दू जैसी ही है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

11 फरवरी को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में प्रथम चरण के लिए वोट डाले जाने हैं, ठीक इससे पहले आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने बैतूल में यह बयान दिया, जिसे चुनावी नजरिया से काफी अहम माना जा रहा है. उनहोंने हिंदू धर्म के बारे में बोलते हुए कहा कि हमारे धर्म में 33 करोड़ देवी-देवता हैं. देवी देवता अलग-अलग हैं तो क्या हुआ, हमारे यहां कलाकार के कृष्ण, पहलवान के हनुमान और वनों में रहने वालों के भगवान बड़ादेव हैं.

इस कार्यक्रम में उनहोंने यह भी कहा कि इंग्लैंड में इंग्लिश, अमेरिका में अमेरिकन और हिन्दुस्तान में हिंदू रहते हैं. वहीँ मुसलमानों पर भी टिप्पणी करते हुए उनहोंने कहा कि मुसलमान भले ही खुदा इबादत करे, लेकिन आरती करने में क्या हर्ज है, मुस्लिम अपने इबादत से मुसलमान होंगे, लेकिन फितरत हिन्दू जैसी ही है.

इसके अलावा उनहोंने हिदुओं के संगठित होने वाली बात पर जोड़ देते हुए कहा कि
दुनिया दुष्टों से भरी हुई है, इसलिए हमें संगठित होना होगा. बुरी ताक़तें हिंदुओं को तोड़ रही है. हम सभी को एक होना है इसलिए हिंदू सम्मेलन ज़रूरी है.

उल्लेखनीय है कि वे भारत को हिंदू राष्ट्र बताते हुए कहा ‘अगर भारत का भला-बुरा हुआ तो केवल हिंदू से ही पूछा जाएगा. अगर हम संगठित नहीं हुए तो दुष्ट हम पर अत्याचार करेंगे.

TOPPOPULARRECENT