मुस्लिम आबादी वाले इलाके पर बड़े हमले की साजिश नाकाम, चार को पुलिस ने किया गिरफ्तार!

मुस्लिम आबादी वाले इलाके पर बड़े हमले की साजिश नाकाम, चार को पुलिस ने किया गिरफ्तार!

अमरीका के शहर न्यूयार्क में मुसलमानों पर हमले की एक योजना को नाकाम बनाते हुए पुलिस ने चार साज़िशकर्ताओं को गिरफ़तार कर लिया है। अमरीकी मीडिया के अनुसार गिरफ़तार किए गए चारों युवा न्यूयार्क में डीलावेयर काउंटी के इलाक़े इस्लामबर्ग में मुस्लिम आबादी पर हमला करने की योजना बना रहे थे।

छात्र की ओर से स्कूल में इंटरवेल के दौरान होने वाली बातचीत के बारे में पुलिस को सूचित करने के बाद सुरक्षा एजेंसियों में गहरी चिंता फैल गई जिसके बाद कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने 3 युवाओं और एक किशोर को गिरफ़तार कर लिया।

गिरफ़तार किए गए लोगों में 20 वर्षीय ब्रायन, 18 वर्षीय एंड्रयू क्रिसेल और 19 वर्षीय वेन्सेंट वेट्रोमायल के अलावा एक 16 साल का छात्र भी शामिल है। इन चारों को न्यूयार्क के ग्रीस नामक इलाक़े से पकड़ा गया।

गिरफ़तार किए गए आरोपी देसी बमों से मुस्लिम आबादी को निशाना बनाने की योजना बना रहे थे। 16 वर्षीय आरोपी को नाबालिग़ मानते हुए उसका ब्योरा सार्वजनिक नहीं किया गया है।

ग्रीस पुलिस के अनुसार चारों आरोपियों का संबंध न्यूयार्क के इलाक़े राचेस्टर से है जिन पर हथियार प्रयोग करने की 3 आपराधिक धाराओं और साज़िश रचने की चौथी धारा के तहत कार्रवाई की गई है।

पुलिस को सूचना देने वाले स्कूली बच्चे की पुलिस ने प्रशंसा की कि उसने वही किया जो उसे करना चाहिए था और सही समय पर कार्यवाही हो जाने के वजह से लोगों की जानें बचाई जा सकीं।

पुलिस प्रमुख पैट्रिक फ़ेलेन ने बताया कि आरोपियों के ख़िलाफ़ छापों में तलाशी के दौरान 23 ज्वलनशील हथियार और 3 विस्फोट डिवाइसेज़ मिलीं। उन्होंने आगे बताया कि आरोपी इस योजना पर एक महीने से काम कर रहे थे जबकि इसमें लिप्त तीन युवा अतीत में ब्वाए स्काउट्स का हिस्सा रह चुके हैं।

साभार- ‘parstoday.com’

Top Stories