Tuesday , September 18 2018

मुस्लिम आरक्षण बढ़ाने के मुद्दे पर तीसरे दिन नुमाइंदगियों से भरपूर

हैदराबाद 17 दिसंबर: मुसलमानों के पसमांदा तबक़ात को आरक्षण के प्रतिशत में वृद्धि के मुद्दे पर राज्य बीबीसी आयोग में आज समाअत के तीसरे दिन नुमाइंदगियों से पुर रहा। आरक्षण के समर्थकों और मुख़ालिफ़ीन की ओर से शिद्दत के साथ अपने अपने मौकुफ़ के हक़ में दलायल पेश किए गए।

शहर और जिलों से संबंधित मुस्लिम संस्थाओं और संगठनों ने आरक्षण के हक़ में नुमाइंदगी की तो दूसरी ओर उसी शिद्दत के साथ पसमांदा तबक़ात के विभिन्न संगठनों ने मुसलमानों को अलाहिदा आरक्षण देने पर एतराज़ किया। बीबीसी संगठनों का कहना था कि मुसलमानों को आरक्षण बीसी आरक्षण को प्रभावित किए बिना प्रदान किए जाएं। कुछ बीसी संगठनों ने मुसलमानों को आरक्षण के प्रतिशत में वृद्धि की सिफारिश के मामले में विरोध प्रदर्शन की धमकी भी दी।

अध्यक्ष बीसी आयोग बीएस रामलो तीन सदस्यों के साथ तीसरे दिन की समाअत शुरू किया और समाअत के पूरा होने तक लगभग 98 नुमाइंदगीयाँ प्राप्त हुईं जिन में कुछ व्यक्तिगत नुमाइंदगीयाँ भी शामिल हैं। मुस्लिम संगठनों और संस्थाओं के अलावा कुछ राजनीतिक दलों के अल्पसंख्यक नेताओं ने भी आयोग कमीशन से रुजू हो कर मुस्लिम आरक्षण के प्रतिशत में वृद्धि की मांग की।

सुधीर आयोग जांच रिपोर्ट के पस-ए-मंज़र में बीबीसी कमीशन से ख़ाहिश की गई है कि वो एक जामा रिपोर्ट हुकूमत को पेश करे।

TOPPOPULARRECENT