Friday , November 24 2017
Home / Khaas Khabar / मुस्लिम चैनल होने के कारण पीस टीवी को बैन किया गया: ज़ाकिर नाईक

मुस्लिम चैनल होने के कारण पीस टीवी को बैन किया गया: ज़ाकिर नाईक

मदीना : इस्लामिक धर्म प्रचारक और उपदेशक जाकिर नाइक ने मुंबई में स्काइप के जरिए प्रेस कॉन्फ्रेंस की. प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू होते ही जाकिर ने फ्रांस हमले की निंदा की. जाकिर ने इसके बाद कहा कि बांग्लादेश की एक रिपोर्ट के आधार पर भारतीय मीडिया ने मेरा ट्रायल शुरू कर दिया, जो गलत है. जाकिर ने कहा कि मेरे भाषणों ने आतंकवादियों को प्रेरित नहीं किया है. बल्कि ये मीडिया ट्रायल है जो मेरे खिलाफ चल रहा है.

जाकिर ने कहा कि उन्हें उस समय झटका लगा जब उन्होंने देखा कि कई शो में पैनलिस्ट उनके बयानों को लेकर बहस कर रहे हैं, और वे उनके आधे-अधूरे बयान थे. उन्होंने कहा कि मैं शांति दूत हूं. हर तरह के आतंकवादी हमले की निंदा करता हूं. जाकिर ने एक सवाल के जवाब में कहा कि इस्लाम में आत्मघाती हमला हराम है. मासूमों की जान लेना गलत है लेकिन उन्होंने कहा कि युद्ध में आत्मघाती हमला जायत है. देशहित में आत्मघाती हमले जायज है. जाकिर ने कहा कि जान बचाने के लिए शराब पीना भी जायज है.

जाकिर नाइक सऊदी अरब के मदीना से यह प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहा है. नाइक अपने भड़काऊ भाषणों को लेकर विवादों में है. बांग्लादेश के ढाका में आतंकी हमला करने वालों को जाकिर नाइक के भाषणों से प्रेरित बताया गया था.मुस्लिम चैनल होने के कारण पीस टीवी को बैन किया गया

गौरतलब है कि जाकिर को 11 जुलाई को भारत लौटना था. वह अपने पर लगे आरोपों का जवाब देते. लेकिन सोमवार को जाकिर के प्रवक्ता आरिफ ने बताया कि वे अब दो-तीन हफ्ते बाद भारत लौटेंगे. बताया जाता है कि अगले दो-तीन हफ्ते वो कुछ अफ्रीकी देशों का दौरा करेंगे, जहां जाकिर को भाषण देना है. जाकिर नाइक ने मंगलवार को मुंबई में अपना प्रेस कॉन्फ्रेंस भी रद्द कर दिया था. हालांकि वह स्काइप के जरिए 14 जुलाई को मीडिया से जुड़ने वाले थे. लेकनि आखिरी समय में यह प्रेस कॉन्फ्रेंस भी कैंसिल कर दी गई थी.

जाकिर ने खुद एक बयान जारी कर कहा कि वह जांच से भाग नहीं रहे हैं, बल्कि‍ जांच कर रही एजेंसियों का सहयोग करना चाहते हैं. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि अभी तक उनसे किसी जांच एजेंसी ने कुछ नहीं पूछा है. मुस्लि‍म धर्म प्रचारक ने कहा कि वह आतंकवाद और हिंसा के सख्त खि‍लाफ हैं.

TOPPOPULARRECENT