मुस्लिम छात्रा से फिर दुर्व्यवहार, उतरवाए गए हिज़ाब!

मुस्लिम छात्रा से फिर दुर्व्यवहार, उतरवाए गए हिज़ाब!

अमेरिका में एक स्कूली मुस्लिम छात्रा का हिजाब उतारने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि एक स्कूल की छात्रा ने कथित तौर पर झगड़े के दौरान अपने साथ पढ़ने वाली एक मुस्लिम लड़की का हिजाब खींच दिया। साथ ही बताया जा रहा है कि इस झगड़े के दौरान छात्रा ने मुस्लिम विरोधी बातें कहीं। शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी छात्रा को गिरफ्तार कर लिया है।

सामाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, ईस्ट ब्रुंसविक हाईस्कूल के अधीक्षक विक्टर वैलेस्की ने एक बयान में कहा कि घटना बुधवार की है, जब एक छात्रा का दूसरी छात्रा से विवाद हो गया।

‘आज तक’ पर छपी खबर के अनुसार, दोनों छात्राएं एक ही सीट पर बैठना चाहती थी और उनकी जिद की वजह से दोनों के बीच झगड़ा हो गया। बता दें कि इस झगड़े के बाद दोनों छात्राओं पर कार्रवाई की गई है।

डब्ल्यूएनबीसी-टीवी ने स्कूल के अधीक्षक के हवाले से बताया है कि विवाद लड़ाई में तब्दील हो गया और एक लड़की ने दूसरी लड़की का हिजाब खींच दिया।

खबर के अनुसार स्कूल के एक सुरक्षा अधिकारी ने दोनों को अलग कराया। बाद में किसी ने घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर डाल दिया। यह वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी शेयर होने लगा।

वीडियो में दिख रहा है कि दोनों छात्राएं क्लास में ही आपस में लड़ाई कर रही हैं। मिडलसेक्स काउंटी के अभियोजकों ने कहा कि मुस्लिम लड़की का हिजाब खींचने वाली छात्रा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

वहीं, स्कूल ने जीरो टोलेरेंस पॉलिसी के चलते मुस्लिम लड़की को भी निलंबित कर दिया है। हालांकि कुछ छात्रों और अभिभावकों ने मुस्लिम लड़की के निलंबन पर सवाल उठाया है।

Top Stories