Thursday , December 14 2017

मुस्लिम बच्चियों के हिजाब पहनने पर स्कूल ने लगाई रोक, फेसबुक-ट्विटर पर छिड़ी जंग

बर्मिंघम: ब्रिटेन में बर्मिंघम स्थित ‘रोमन कैथोलिक’ सेंट क्लेयर्स स्कूल के कर्मचारियों ने चार वर्षीय मुस्लिम बच्ची के हिजाब पहनने पर रोक लगा दी है. स्कूल के कर्मचारियों ने बच्ची से कहा कि अगर कक्षा में आएगी तो उन्हें हिजाब नहीं पहनना होगा. जिसको लेकर सोशल मीडिया में लोगों ने व्यापक विरोध जताया है. स्कूल की यूनीफॉर्म पर सख्त नीति को लेकर कोई छात्रा हिजाब नहीं पहन सकतीं. बता दें कि इस बच्ची का नाम को गपनीय रखते हुए बताया नहीं गया है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

इस लड़की के पिता ने बर्मिंघम सिटी काउंसिल की लेबर कैबिनेट के सदस्य वसीम जफर से आग्रह किया कि वह इस मामले में दखल दें.
जनसत्ता के अनुसार, इस विवाद को लेकर फेसबुक एवं ट्विटर के जरिये स्थानीय काउंसिलर और महिला अधिकार कार्यकर्ता आमने सामने आ गए हैं तथा दोनों पक्षों के बीच तीखी बहस छिड़ गई है.

जफर ने बताया कि वह प्रधानाध्यापिका से मिले और कानून का हवाला देते हुए उनसे कहा कि हिजाब पहनने से रोकना समानता संबंधी कानून के खिलाफ है. वहीँ उनकी कैबिनेट के सदस्य माजिद महमूद ने उनकी बातों को दबाने का प्रयास करते हुए करते हुए कहा कि सेंट क्लेयर्स स्कूल को अपनी आस्था के तहत ड्रेस कोड निर्धारित करने का अधिकार है, जैसे किसी मुस्लिम आस्था वाले स्कूल में लड़कियों के हिजाब पहनने को अनिवार्य बनाने का अधिकार है.

TOPPOPULARRECENT