Friday , July 20 2018

मुस्लिम बहुल इलाके हुबली को पाकिस्तान कहने पर BJP सांसद पर FIR दर्ज

कर्नाटक के धारवाड़ से बीजेपी सांसद प्रहलाद जोशी के खिलाफ पुलिस ने FIR दर्ज किया है। प्रहलाद जोशी पर हुबली के एक मुस्लिम बहुल इलाके की तुलना पाकिस्तान से करने का आरोप है। हुबली में एक भाषण के दौरान प्रहलाद जोशी ने हुबली के सदरसोफा इलाके की तुलना पाकिस्तान से की थी। इसी मामले में पुलिस ने उनके खिलाफ FIR दर्ज किया है। कर्नाटक पुलिस मामले की जांच कर रही है, इस मामले प्रहलाद जोशी से भी पूछताछ की जा सकती है। प्रहलाद जोशी पर आरोप है कि उन्होंने ऐसा बयान देकर साम्प्रदायिक भावनाओं को भड़काने का काम किया है। बता दें कि कर्नाटक के सियासी माहौल में राजनीति की तपिश घुल चुकी है। राज्य के लिए विधानसभा चुनाव का ऐलान हो चुका है। 224 सीटों वाली कर्नाटक विधानसभा के लिए 12 मई को एक ही चरण में वोट डाले जाएंगे, इसके नतीजे 15 मई को आएंगे।

इस मामले में शिकायतकर्ता मोहम्मद हनीफ ने 25 मार्च को पुलिस को बताया था कि जोशी ने अपने भाषण में कहा कि हुबली में मस्जिदों में हथियार रखे जाते हैं। उसके मुताबिक प्रहलाद जोशी ने यह बयान मीडिया से बात करने के दौरान दिया था। शुक्रवार शाम को मस्लिम समुदाय के लोगों ने प्रहलाद जोशी के इस बयान के खिलाफ प्रदर्शन भी किया और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

इधर बीजेपी ने भी सीएम सिद्धरमैया के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन करने का आरोप लगाया है। कर्नाटक में भाजपा ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से शिकायत कर आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री सिद्धरमैया‘‘ खुलेआम रिश्वत’’ बांट कर कर चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं। भाजपा महासचिव रवि कुमार के हस्ताक्षर वाली शिकायत में कहा गया है कि मुख्यमंत्री 29 मार्च को मैसूर में चमुंदेश्वरी विधानसभा में प्रचार कर रहे थे। उस दौरान उन्होंने चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए दो महिलाओं को दो- दो हजार रुपये दिए। इस बाबत स्थानीय अखबारों की रिपोर्टों का हवाला देते हुए इसमें कहा गया है कि इसी गांव में सिद्धरमैया ने मंदिर परिसर में पूजा कराने वाले पुजारी को 2000 रुपये नकद दिए। यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।

TOPPOPULARRECENT