Wednesday , January 24 2018

मुस्लिम मुल्क़ों को साथ लेकर सऊदी अरब बनाएगा नाटो जैसी ताक़तवर इंटरनेशनल मुस्लिम आर्मी 

अखबार डेली के हवाले से खबर है की बीस मुल्क़ों के साथ थंडर जंग प्रैक्टिस के बाद सऊदी अरब ने मुस्लिम मुल्क़ों को मुत्तहिद करके नाटो जैसी ताक़तवर मुस्लिम आर्मी बनाने का फैसला किया है. 

पाकिस्तान जो अकेला मुस्लिम मुल्क़ है जिसके पास एटॉमिक पावर है जो सऊदी अरब चाहता है इव एलाइंस में शामिल हो. 

मुस्लिम मुल्क़ों का ये यूनियन दहशतगर्द ग्रुप से जैसे ईसिस से मुक़ाबला करेगा, सीरिया में रूस के सैनिकों की वापसी के बाद सऊदी अरब का मुस्लिम मुल्क़ों कग मुत्तहिद आर्मी की तरफ से सीरिया में दखल बढ़ने की उम्मीद है. 

लेकिन सऊदी अरब की तरफ से बनायी जा रही इंटरनेशनल मुस्लिम आर्मी को ईरान के इलाक़े में असर काम करना मक़सद बताया जा रहा है साथ ही नाटो को भी ये एलायंस में आने वाले वक़्त में चैलेन्ज दे सकता है. 

पाक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़ सऊदी अरब ने पाकिस्तान से ग्रुप को ज्वाइन करने की बात कही है साथ ही आर्मी को लीड करने की भी सऊदी अरब ने पेशकश की है. सऊदी अरब ने पाक आर्मी चीफ राहील शरीफ से भी इस बारे में बात की है. 

सऊदी अरब असलाह का सबसे बड़ा खरीदार है. गुजिश्ता साल सऊदी अरब ने ३४ मुस्लिम मुलक़ों को मिलाकर इंटरनेशनल आर्मी बनाने का एलान किया है. सऊदी अरब की कमान जब से किंग सलमान की है तबसे सऊदी अरब आक्रामक पॉलिसी पे चल रहा है गुजिश्ता दिनों अमेरिका का सादर ओबामा के बयान पर सऊदी अरब के प्रिन्स अल तुर्की की तरफ से तीखा जवाब देकर सऊदी अरब ने दुनिया को चौका दिया है.  

TOPPOPULARRECENT