Sunday , November 19 2017
Home / India / मुस्लिम युवक ने तोड़ा दम, गौरक्षक दल के गुंडों ने की थी पिटाई

मुस्लिम युवक ने तोड़ा दम, गौरक्षक दल के गुंडों ने की थी पिटाई

Stray cattle in Panchkula. Express photo by Jaipal Singh

भाजपा शासित राज्य राजस्थान में गौ तस्करी के आरोप में एक मुस्लिम युवक की पिटाई से मौत हो गई। मामला अलवर का है जहां पहलू खान नाम के 35 वर्षीय युवक की पिटाई की गई थी। पुलिस ने उसे घायलावस्था में अलवर के अस्पताल में भर्ती कराया था। पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि पिटाई के दो दिन बाद युवक ने सोमवार की देर रात दम तोड़ दिया।

 

 

 

अलवर के जिलाधिकारी मुक्तानंद अग्रवाल के मुताबिक घटना के वक्त ये लोग अलवर हाईवे पर छह गाड़ियों में गाय लादकर कहीं ले जा रहे थे, तभी गोरक्षकों की नजर उन पर पड़ गई। ये लोग 15 की संख्या में थे। बहरोर थाना के कॉन्स्टेबल वीरेन्द्र सिंह के मुताबिक इनमें से कुछ आरोपियों का इलाज अभी अलवर के अस्पताल में चल रहा है जबकि कुछ को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। बताया जा रहा है कि ये सभी लोग हरियाणा के नूह जिले के रहने वाले हैं।

 

 

 
विभिन्न भाजपा शासित राज्य सरकारों द्वारा गो हत्या पर रोक लगाने के आदेश के बाद हिन्दूवादी संगठनों की तरफ से ऐसी कर्रवाई की गई है। भाजपा शासित राज्य सरकारों के अलावा कई हिन्दूवादी संगठनों ने भी गो हत्या पर रोक लगाने की मांग की थी। खासकर चार राज्यों के विधान सभा चुनाव में भाजपा की जीत और उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ द्वारा अवैध बूचड़खाने को बंद करने के फैसले के बाद से हिन्दूवादी संगठनों के निशाने पर ऐसे गो तस्कर रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT