मुस्लिम लड़के के हाथ में कलावा देख भड़की बीजेपी मेयर, लगवाई उठक बैठक !

मुस्लिम लड़के के हाथ में कलावा देख भड़की बीजेपी मेयर, लगवाई उठक बैठक !

अलीगढ़ में एक बीजेपी नेता का  वायरल वीडियो सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस वीडियो में वो अल्पसंख्यक समुदाय के लड़के से उठक-बैठक लगवा रही थीं। वीडियो के मुताबिक अलीगढ़ की पूर्व महापौर बीजेपी नेता शकुंतला भारती ने कथित तौर पर कलावा (हिंदू धर्म में पहना जाने वाला पवित्र धागा) पहनने की वजह से सजा दी। बीजेपी नेता ने आरोप लगाया कि युवक कि क्षेत्र की लड़कियों को फुसलाने की कोशिश कर रहा था।

युवक का कहना है कि उसने हाथ में जो लाल धागा पहना था वो अजमेर शरीफ दरगाह से लिया था। बीजेपी नेता ने युवक से पूछा,’तुम यहां क्यों आते हो? क्या यहां तुम्हारी बहन रहती है?’ इसके बाद शकुंतला भारती ने युवक से कान पकड़ने के लिए कहा। उन्होंने युवक से पूछा, ‘क्या तुम अल्पसंख्यक लड़कियों को भी उनके घर से दूर भगाकर ले जाते हो?’ इस घटना के दौरान दोनों के आसपास खासी भीड़ मौजूद थी।

तीन साल पहले भी आई थीं सुर्खियों मेंः गौरतलब है कि इससे पहले भारती 2016 में उस वक्त भी सुर्खियों में आई थीं जब दो समुदायों के बीच छेड़छाड़ की एक घटना के बाद विवाद हो गया था। इस घटना के बाद अलीगढ़ के बाबरी मंडी इलाके में रहने वाले 10 हिंदू परिवारों ने अपनी संपत्तियां बेचने के लिए कलेक्टर की अनुमति मांगी थी। उस समय भारती अलीगढ़ की महापौर थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि अल्पसंख्यक समुदाय से जुड़े लोगों की वजह से क्षेत्र में लोगों का रहना मुश्किल हो गया है।

उल्लेखनीय है कि देशभर में लव जिहाद के मसलों पर बवाल के बाद से इस तरह की घटनाएं कई बार सामने आ चुकी हैं। अलीगढ़ को उत्तर प्रदेश संवेदनशील इलाकों में शुमार किया जाता है।

Top Stories