Wednesday , December 13 2017

मुस्लिम हमेशा से अमेरिका का हिस्सा रहा हैं – ओबामा

अमेरिकी मुस्लिमों को अलग-थलग करने की बात करने वाले रिपब्लिकन नेताओं की आलोचना करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि अल्पसंख्यक समुदाय हमेशा से अमेरिका का हिस्सा रहा है।

ओबामा ने कहा कि इस समुदाय को सबसे ज्यादा डर इस बात का है कि उन्हें कहीं कुछ ऐसे लोगों के हिंसक कृत्यों के लिए दोष न दिया जाए, जो उनके धर्म का प्रतिनिधित्व भी नहीं करते। ओबामा ने कल व्हाइट हाउस में आयोजित एक ईद समारोह में कहा, ‘सभी अमेरिकियों की तरह, आप आतंकवाद के खतरे से चिंतित हैं।

लेकिन इससे भी उपर आपको एक डर है कि कुछ ऐसे लोगों के हिंसक कृत्यों के लिए आपके पूरे समुदाय को दोष दिया जाएगा, जो आपके धर्म का प्रतिनिधित्व नहीं करते।’ मुस्लिमों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा देने, निगरानी बढ़ाने और यहां तक कि नस्ली आधार पर लोगों का परिचय निर्धारण की मांग करने वाले रिपब्लिकन नेताओं की आलोचना करते हुए ओबामा ने कहा, ‘मुस्लिम अमेरिकियों को अलग-थलग करना आई एस आई एस के उसी झूठ को पोषित करना है, जो कहता है कि पश्चिम एक ऐसे धर्म के साथ युद्धरत है, जिसके एक अरब से ज्यादा अनुयायी हैं।

यह अच्छी राष्ट्रीय सुरक्षा नहीं है।’ ओबामा ने कहा, ‘‘दरअसल आई एस आई एस और अलकायदा जैसे संगठन मुस्लिम समुदायों के साथ युद्धरत हैं, पवित्र माह रमजान में भी।’

TOPPOPULARRECENT