मुस्‍लिम युवक पर हिंदू बनकर शादी करने का आरोप, मामला दर्ज

मुस्‍लिम युवक पर हिंदू बनकर शादी करने का आरोप, मामला दर्ज

अक्‍सर लव जेहाद को लेेेेकर विवादित दावे किए जाते रहे हैं, जिसमें मुस्‍ल‍िम युवकों पर अपनी पहचान छिपाकर दूसरे धर्म की युवतियों से शादी करने की बात की जाती रही है. इन दावों की हकीकत चाहे जो रही हो, लेकिन ये वाकया कुछ ऐसे दावेे के आसपास दिखाई दे रहा  है. यूपी के देवरिया जिले से  मामला सामने आया है.  एक मुस्लिम युवक ने अपनी पहचान छिपाकर एक हिंदू युवती से शादी कर ली और उसके साथ पति के रूप में कुछ दिनों से साथ रह रहा था. लेकिन एक दिन युवती के हाथ युवक का आधार कार्ड लग गया, जिससे उसकी पहचान मुस्लिम युवक के रूप में हुई. उसने इस संबंध में पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है, पुलिस ने धोखाधड़ी के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

बरहज थाने के प्रभारी वीर बहादुर यादव ने घटना के संबंध में बताया कि मूल पहचान छिपाकर डेढ़ माह से कपरवार के पश्चिम टोला में युवती के साथ किराए के मकान में रह रहे युवक पर जालसाजी का केस दर्ज किया है. उसका वास्तविक नाम रिजवान है, जबकि वह आशुतोष राय के नाम के फर्जी पहचान पत्र पर रहा था.

देवरिया जिले के लार के रोपन छपरा निवासी रिजवान दवा का कारोबारी है. कुशीनगर जिले के रामकोला क्षेत्र में दवा आपूर्ति करता था. इसी बीच वह एक युवती के संपर्क में आ गया. रिजवान युवती को अपने बहकावे में लेकर बरहज के कपरवार गांव के पश्चिम टोले में रह रहा था. उसने युवती को अपनी पहचान आशुतोष राय बताकर एक मंदिर में शादी की थी. इसी पहचान पर वह यहां रह रहा था. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Top Stories