Wednesday , January 24 2018

मुहर्रम के बाद ओमपुरी के खिलाफ दर्ज होगा मुकदमा, वकीलों ने दी तहरीर

मुहर्रम के बाद ओमपुरी के खिलाफ दर्ज होगा मुकदमा, वकीलों ने दी तहरीर
लखनऊ। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाक कलाकारों के पक्ष और भारतीय सेना के बारे में कथित आपत्तिजनक बयान देने से नाराज़ वकीलों ने अभिनेता ओमपुरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने केलिए विभूतिखण्ड थाने में तहरीर दी है। उन्होंने ओमपुरी के विरुद्ध राष्ट्रद्रोह का मुकदमा चलाने की मांग की है। वकीलों ने थाने पर प्रदर्शन भी किया।
अपनी तहरीर में वकीलों ने आरोप लगाया  कि अभिनेता ने शहीदों व सैनिकों के खिलाफ अपमान जनक बातें कहीं हैं। इस लिये उनके ऊपर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिये। इस बारे में पुलिस का कहना है कि इस समय मोहरर्म के कारण वह पुराने लखनऊ में तैनात है। तहरीर ले ली गयी है। मुहर्रम के बाद मुकदमा दर्ज कर लिया जायेगा।
वकील कुलदीप तिवारी ने बताया कि वह विभूति खण्ड स्थित हाईकोट में अधिवक्ता है। मंगलवार को समाचार चैनलों में अभिनेता ओमपुरी को यह कहते हुये दिखाया गया है कि सैनिकों को किसने सेना ज्वाइन करने और हथियार उठाने के लिये कहा था। जबकि सेना का गठन संविधान के तहत देश की सीमाओं और आन्तरिक सुरक्षा के लिये किया गया है। ओमपुरी की बातें जनभावना के साथ उन सैनिकों का अपमान है। इसलिये ओमपुरी के खिलाफ राष्ट्रद्रोह तथा भारतीय आचार दण्ड संहिता की अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर कठोर कार्यवाही की जाये।

TOPPOPULARRECENT