Wednesday , January 17 2018

मुहाजिरीन के इंज़िमाम को मुम्किन बना कर दिखाएँगे – मीरकल

जर्मनी में इस्लाम मुख़ालिफ़ तंज़ीम पीगीडा की ताज़ा रैली में दस से बारह हज़ार अफ़राद ने शिरकत की। क़ब्लअज़ीं चांसलर एंजिला मीरकल ने जर्मन बाशिंदों के साथ एक मुलाक़ात में कहा कि जर्मनी मुहाजिरीन के बोहरान से क़दरे बेहतर अंदाज़ में निमट सकता है।

जर्मन चांसलर ने नेवरमबर्ग शहर में शहरीयों के चंद नुमाइंदों के साथ बातचीत के दौरान कहा कि पनाह गुज़ीनों के इस बोहरान से निमटने में जर्मनी से गलतीयां हुई हैं। उन्होंने कहा, इस मुआमले में हमारी पालिसी इतनी मुनज़्ज़म नहीं, जितनी कि उसे होना चाहिए था।

चांसलर के मुताबिक़ मुहाजिरीन की यूरोपीय यूनीयन के मुख़्तलिफ़ ममालिक में मुंसिफ़ाना तक़सीम और मुसलसल आमद को रोकने के लिए तुर्की के साथ मुआहिदा, दोनों ही मुआमलात पर ताहाल ज़्यादा पेश रफ़्त नहीं हो सकी है। मीरकल के बाक़ौल इन दोनों के हुसूल के लिए कोशिशें जारी हैं।

बातचीत के दौरान एंजिला मीरकल ने कहा कि मसला ये है कि जर्मन शहरी कहीं ये ना समझ बैठें कि यहां आने वाले पनाह गुज़ीनों के साथ उनसे बेहतर बरताव किया जा रहा है।

उन्होंने कहा, हम ये नहीं होने दे सकते के पेंशन वसूल करने वाले जर्मन बाशिंदों को ये महसूस होने लगे के बाहर से आने वालों को ज़्यादा सहूलियात और मुराआत मिल रही हैं और ऐसी सूरत में लोगों के दरमयान कशीदगी बढ़ेगी।

TOPPOPULARRECENT