Monday , December 11 2017

मुक़ाबला टक्कर का है, हिलेरी को जितायें: ओबामा

वाशिंगटन डीसी: जैसे अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव की तारीख़ नज़दीक आ रही है वैसे वैसे ही मुक़ाबला टक्कर का होता जा रहा है. शुरू में जहां रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रम्प ने बढ़त बना ली थी बीच में मामला हिलेरी के पक्ष में जाता दिखने लगा लेकिन अब मुक़ाबला कांटे की टक्कर का हो गया है.

इसी बीच एक बार फिर अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने डेमोक्रेट उमीदवार के समर्थक के पक्ष में अपील की है. अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने राष्ट्रपति पद की डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के लिए मतदान करने का आग्रह करते हुए कहा कि मुकाबला करीबी होने जा रहा है।

ओबामा ने नार्थ कैरोलिना के शालरेट में कल रात को एक रैली में अपने हजारों समर्थकों से कहा, ‘‘इसे करीबी मुकाबला नहीं होना चाहिए था, लेकिन यह करीबी मुकाबला होने जा रहा है। विशेष रूप से नार्थ कैरोलिना में मुकाबला करीबी होने जा रहा है।’’ नार्थ कैरोलिना में पिछले सप्ताह जनमत सर्वेक्षण में प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप हिलेरी से आगे निकल गए थे।

उन्होंने दिन की दूसरी रैली में लोगों को आगाह करते हुये कहा, ‘‘मैं चाहता हूं कि हर कोई इस बात को समझे कि अगर हम यह चुनाव नहीं जीतते हैं तो हमने जितनी भी प्रगति की है, हमने जिन चीजों के लिए संघर्ष किया है, हमारी जो भी महत्वाकांक्षाए हैं, वे सभी मिट्टी में मिल जाएंगी। इसलिए हमें अगले चार दिनों के दौरान इस बात का ध्यान में रखकर काम करना है कि हमारा भविष्य इस चुनाव पर निर्भर है। आप जानते हैं कि हमारा भविष्य इस पर निर्भर है।’’

(एजेंसियों से प्राप्त इनपुट के आधार पर)

TOPPOPULARRECENT