Wednesday , November 22 2017
Home / Jharkhand News / मुक़ामी बाशिंदे को लेकर आदिवासी मूलवासी तंजीम का धरना 24 को

मुक़ामी बाशिंदे को लेकर आदिवासी मूलवासी तंजीम का धरना 24 को

रांची : आदिवासी मूलवासी तंजीमो की इजलास पीर को कचहरी रोड वाकेय गंगा आश्रम में हुई। इस मौके पर मुक़ामी को लेकर तहरीक तेज करने की पॉलिसी पर गौर किया गया। इजलास में फैसला लिया गया कि मुक़ामी को लेकर 24 अगस्त को एसेम्बली के सामने धरना दिया जायेगा।

उसी दिन वजीरे आला रघुवर दास का पुतला जलाया भी किया जायेगा। इसके अलावा दो सितंबर को हजारीबाग में, 10 सितंबर को दुमका में, 15 सितंबर को पलामू अौर 20 सितंबर को कोल्हान में धरना का इंकाद होगा। 25 सितंबर को गोवर्नर हाउस के पास धरना दिया जायेगा। बैठक में मुक़ामी व मुक़ामी लैंगवेज़ को तर्जीह स्कूलों से लेकर कोंपीटीशन इम्तिहानात में शामिल कराने की मांग की गयी।

इससे पहले इजलास में शामिल शिवा कच्छप ने कहा कि साबिक़ में आदिवासी मूलवासी लीडरों ने मुक़ामी बाशिंदों के तहरीक को बेचने का काम किया है। इस बार तहरीक को बेचने नहीं दिया जायेगा। आदिवासी सरना ऐसे लीडरों का पर्दाफाश करेगी। शीतल अोहदार ने कहा कि तहरीक को कामयाब बनाने के लिए बड़ी पॉलिसी की जरूरत है। इजलास को देवीदयाल कुशवाहा, प्रेमशाही मुंडा, राजू महतो, प्रेमचंद मुर्मू, रवि पीटर, विक्टर माल्तो, बाबू भाई विद्रोही, सिकंदर मुंडा समेत दीगर ने भी खिताब किया।

 

TOPPOPULARRECENT