मुज़फ्फरनगर दंगा- भाजपा विधायक संगीत सोम के खिलाफ 7 मुकदमे वापस लेगी योगी सरकार

मुज़फ्फरनगर दंगा- भाजपा विधायक संगीत सोम के खिलाफ 7 मुकदमे वापस लेगी योगी सरकार

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्‍यनाथ  सरकार ने बीजेपी विधायक संगीत सोम पर मुज़फ्फरनगर में दर्ज मुकदमे वापस हो सकते है। जिसको लेकर शासन ने मुज़फ्फरनगर प्रशासन को एक पत्र भेजकर जानकारी मांगी हैं। शासन ने संगीत सोम के मुकदमो को लेकर 13 बिंदुओं पर जिला प्रशासन से आख्या मांगी हैं ।

संगीत सोम पर फर्जी वीडियो के जरिए मुजफ्फरनगर में दंगे भड़काने के आरोप हैं. सरकार मुजफ्फरनगर दंगों में कायम हुए 175 मुकदमों में से 70 मुकदमे वापस लेना चाहती है।

मुज़फ्फरनगर में संगीत सोम के खिलाफ 4 मुकदमे दर्ज हैं। जिनको लेकर मांगी गई आख्या जिला प्रशासन द्वारा शासन को जल्द भेजी जाएगी। इस मामले में जानकारी देते हुए अपर जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह ने बताया कि शासन से जो पत्र आये है उसमे एक मुकदमा 2009 का भी है एक मुकदमा 2013 का भी है।

संगीत सोम मेरठ में सरधाना से बीजेपी विधायक हैं जो अक्‍सर विवादों में रहते हैं. उनके ऊपर चल रहे 7 मुकदमों में 4 मुजफ्फरनगर के हैं. उनमें से दो मुकदमे 2013 के मुजफ्फरनगर दंगों से जुड़े हैं।

यूपी के उप मुख्‍यमंत्री केशव मौर्य इस बारे में कह चुके हैं कि सपा सरकार में जिन लोगों पर फर्जी केस किए गए थे उनके मुकदमे वापस हो रहे हैं. मौर्य ने कहा था, ‘हम समाजवादी पार्टी की सरकार की तरह किसी आतंकवादी पर से मुकदमा वापस नहीं ले रहे हैं। जिनको सपा सरकार के समय में तुष्टिकरण की घिनौनी राजनीति के अंतर्गत फंसाया गया था, जिनको फर्जी तरीके से फंसाया गया था, उसमें सरकार अगर कोई कार्रवाई कर रही है तो अपने अधिकार के अनुसार कर रही है।’

Top Stories