Friday , November 24 2017
Home / Bihar/Jharkhand / मूर्ति विसर्जन के दौरान दो शहरों में तशद्दुद, आगजनी और पथराव

मूर्ति विसर्जन के दौरान दो शहरों में तशद्दुद, आगजनी और पथराव

रांची : झारखंड के दो शहरों में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो ग्रुप में बीती रात तशद्दुद हो गई। धनबाद के बरवाअड्डा थाना इलाके और गिरिडीह जिले के पचंबा में फ़सादियों ने आगजनी की और पुलिस पर पथराव भी कर दिया। गिरिडीह में फ़सादियों ने एक ऑटो और दो दुकानों को आग के हवाले कर दिया। मामले की संजीदगी को देखते हुए दोनों ही जगह भारी तादाद में पुलिस फ़ोर्स तैनात कर दी गई है। डीसी और एसपी इलाके में कैंप कर रहे हैं।

क्या है मामला
गिरिडीह के पचंबा से मेन रास्ते होते हुए जुलूस की शक्ल में लोग सरस्वती मूर्ति विसर्जन के लिए गुजर रहे थे। इसी दौरान एक मोटरसाइकिल उधर से गुजरी और विसर्जन जुलूस के नजदीक हाद्स हो गई। हालांकि यह वाज़ेह नहीं हो पाया कि मोटरसाइकिल सवार कौन था और हादसा कैसे हुई।
इसके बाद मेन सड़क में दोनों ओर पत्थरबाजी शुरू हो गई। एक राहगीर की एसयूवी भी पथराव में बर्बाद हो गई। इसमें चार लोग जख्मी हो गए। फ़सादियों ने मौके पर एक ऑटो और दो दुकानों को आग के हवाले कर दिया। इस दौरान कुछ दुकानों में लूटपाट की भी इत्तिला है। वाकिया की इत्तिला मिलते ही इंतेजामिया अफसर और भारी तादाद में पुलिस व सीआरपीएफ जवान पहुंचे और फ़सादियों को खदेड़ा।

वहीं, धनबाद के कतरास वाक़े आकाशकिनारी ग्वालापट्टी के मूर्ति विसर्जन के दौरान पुलिस और गाँव वालों के दरमियान झड़प हो गई। इस दौरान मूर्ति गाडी से नीचे गिर गया, जिससे लोग मुश्तायिल हो गए। पुलिस और गाँव वालों के दरमियान तू -तू-मैं-मैं होने लगी। इसके बाद गाँव वालों ने पथराव शुरू कर दिया। इसमें पुलिस जख्मी हो गए। वहीं, डीएसपी की स्कार्पियो समेत छह थानों की पुलिस जीप का शीशा टूट गया। बाद में पुलिस ने तीन गाँव वालों को मोहल्ले में घुसकर हिरासत में लिया। वहीं, एक दीगर सख्श फरार हो गया। इस दौरान गिरफ्तारी के मुखालिफत में मोहल्ले के लोगों ने पुलिस गाडी को घेर लिया। हालत बिगड़ती गई और गाँव वालों ने दुबारा पथराव करना शुरू कर दिया। किसी तरह पुलिस के अफसरों आैर जवानों ने भागकर अपनी जान बचाई।

 

TOPPOPULARRECENT