Saturday , November 18 2017
Home / Delhi / Mumbai / मृतक भारतीय की लाश की सऊदी अरब से आज संक्रमण

मृतक भारतीय की लाश की सऊदी अरब से आज संक्रमण

नई दिल्ली: दिल्ली की अदालत को आज सूचित किया गया कि झारखंड से ताल्लुक़ रकनहे वाले 27 साला शख़्स की नाश को कल हिन्दोस्तान लाया जा रहा है। इस व्यक्ति को पिछले साल सऊदी अरब में इस कफ़ील ने कथित तौर पर हत्या कर दी थी। मुहम्मद अफ़्सर अंसारी की बेवा नौशबा बानो ने अपने शौहर की नाश वापिस लाने के लिए इस अदालत में दरख़ास्त दायर की थी। जिसकी पैरवी करने वाले वकील ने न्यायमूर्ति जेआर मेधा को सूचित किया कि सऊदी अरब के अधिकारी इस लाश को भेज‌ रहे हैं जो कल भारत पहुंच जाएगी।

वकील ने कहा कि वह (सऊदी अधिकारियों) लाश को भेज रहे हैं जो उम्मीद है कि कल यहां पहुंच जाएगा। केंद्र ने 22 अप्रैल को इस बेंच को सूचित किया था कि उम्मीद है कि अंदरून एक हफ़्ता इस लाश सऊदी अरब से भारत लाया जाएगा। अंसारी का संबंध झारखंड से था जिसको उसके कफिल‌ ने पिछले साल इस समय कथित तौर पर हत्या कर दी थी जब वह भारत वापस जाना चाहता था।

नौशबा बानो की याचिका पर केंद्र ने मृतक की लाश वापस लाने की कार्रवाई शुरू की गई थी जब नौशबा बानो ने तर्क दिया था कि शव वापस लाने के लिए न्यायिक आदेश के बावजूद गैर क्रियान्वयन से संबंधित अधिकारियों अपमान अदालत के दोषी हो रहे हैं। पहले नौशबा के वकील ने अदालत से कहा था कि मृतक मुहम्मद अफ़्सर अंसारी के वारिस को डर है कि उनकी लाश सऊदी अरब में ही दफन किया जाएगा क्योंकि भारतीय दूतावास ने कनिलों को प्रामाणिकता पत्र गैर आपत्ति ( नौ ऑब्जेक्शन सर्टीफ़िकेट) जारी कर दिया है ।

TOPPOPULARRECENT