Monday , May 21 2018

मेट्रो किराये पर दिल्ली विधानसभा में हंगामा

दिल्ला मेट्रो के बढ़ा हुआ किराया 10 अक्टूबर को लागू होगा. आज दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है. सत्र में बीजेपी और आप विधायकों के बीच जमकर नारेबाजी हो रही है. आप विधायक बीजेपी से मेट्रो किराया घटाने की मांग कर रही है तो बीजेपी पेट्रोल पर वैट कम करने की मांग कर रही है. बीजेपी के 2 विधायकों ने किया वाकआउट भी कर दिया है.

बीजेपी विधायक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. उनका कहना है कि सीएम ने विधानसभा में आपत्तिजनक भाषा का उपयोग किया था. हंगामे के बाद विधानसभा स्पीकर ने मार्शल को बुलाकर बीजेपी विधायक सिरसा को बाहर भिजवाया.

दूसरी तरफ बीजेपी आप के इस मुद्दे को किनारे करने की कोशिश करेगी. बीजेपी मेट्रो के फेज़ 3 का मुद्दा विधानसभा में उठाएगी. बीजेपी का कहना है कि फेज़ 3 को दिसंबर 16, 2016 तक पूरा होना था. लेकिन दिल्ली सरकार के काम में देरी के कारण यह प्रोजेक्ट 15 महीने लेट हुआ है.

केजरीवाल ने खेला 50-50 का दांव

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखकर तमाम प्रस्ताव भेजे हैं. पत्र के मुताबिक केजरीवाल ने मेट्रो को दिल्ली सरकार को सौंपने और मौजूदा किराया बढ़ोत्तरी को रोकने के लिए 1500 करोड़ दिल्ली सरकार की तरफ से देने की पेशकश और केंद्र से भी 1500 करोड़ देने की मांग की है.

 

TOPPOPULARRECENT