Monday , December 18 2017

मेट्रो के बढ़े किराए पर भड़के मुसाफिर

दिल्ली मेट्रो में सफर करना मंगलवार से और महंगा हो गया है. जैसा कि डीएमआरसी ने घोषणा की थी उसी के मुताबिक किराया बढ़ाया गया है.

किराया बढ़ने के पहले दिन लोग सरकार के इस फैसले से खासे नाराज दिखे. मेट्रो में सफर करने वाले मुसाफिरों का कहना था कि सुविधाएं हैं नहीं और किराया दिन ब दिन बढ़ता जा रहा है.

मंगलवार सुबह की पहली मेट्रो चलते ही ‘आजतक’ की टीम ने मेट्रो में सवार मुसाफिरों से बात की. रोज़ाना नोएडा से कीर्ति नगर जाने वाली वंदना ने बताया कि उनका किराया 30 रुपये से बढ़कर 40 रुपये हो गया है.

वापसी में भी यही किराया चुकाने पर उन्हें अब रोज़ 80 रूपये खर्च करने पड़ेंगे, जिससे सिर्फ मेट्रो में सफर से ही उनपर 2400 रुपये अतिरिक्त खर्च पड़ेगा. वंदना अब कोशिश कर रही है कि वो सुबह 8 बजे से पहले को ही मेट्रो पकड़ सकें जिससे कि किराया थोड़ा कम लगे.

वंदना अकेली ऐसी मुसाफिर नहीं हैं जो बढ़े किराये से परेशान हैं. राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से बाहर आये सौरभ से जब हमने बात की तो उन्होंने बताया कि वो एक छात्र है और हनुमान रोड स्थित एक इंस्टिट्यूट में पढ़ाई करते हैं. सोमवार तक उसे एक तरफ के सफर में 12 रुपये चुकाने पड़ रहे थे.

लेकिन मंगलवार को 16 रुपये देने पड़े. सौरभ के मुताबिक पॉकेट मनी इतनी नहीं कि वो बढ़ा किराया झेल सके इसलिए अब वो बस से सफर करने पर विचार कर रहे हैं.

 

TOPPOPULARRECENT