Saturday , January 20 2018

मेट्रो रेल प्रोजेक्ट‌ का काम तेज़ी से जारी

* लोगों को मुश्किलों में ना डाला जाए, चीफ़ मिनिस्टर का जायज़ा इजलास हैदराबाद । चीफ़ मिनिस्टर मिस्टर एन किरण कुमार रेड्डी ने एल एंड टी और हैदराबाद मेट्रो रेल प्रोजेक्ट‌ को इस अहम‌ प्रोजेक्ट‌ को जल्द से जल्द पुरा करने की हिदायत दी।

* लोगों को मुश्किलों में ना डाला जाए, चीफ़ मिनिस्टर का जायज़ा इजलास
हैदराबाद । चीफ़ मिनिस्टर मिस्टर एन किरण कुमार रेड्डी ने एल एंड टी और हैदराबाद मेट्रो रेल प्रोजेक्ट‌ को इस अहम‌ प्रोजेक्ट‌ को जल्द से जल्द पुरा करने की हिदायत दी।

उन्हों ने ओहदेदारों से कहाकि प्रोजेक्ट के दौरान खासतौर पर इस बात को यक़ीनी बनाया जाए कि लोगों को किसी तरह की तकलीफ़ ना पहुंचे। पानी के पाइप लाइन‌ और दुसरे इंफ्रास्ट्रक्चर को नुक़्सान ना हो। ये दुनिया का सब से बड़ा मेट्रो रेल प्रोजेक्ट है, जो पी पी पी तर्ज़ पर तामीर किया जा रहा है ।

इस की 3 ट्रैफ़िक राहदारयां होंगी और पहले मरहले में मियां पुर से एल्बी नगर, जुबली बस स्टेशन से फ़लक नुमा और नाग़ूल से शिलपा रामम 71 किलो मीटर का अहाता किया जाएगा। चीफ़ मिनिस्टर ने हैदराबाद मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के काम और ओहदेदारों के साथ बडे पैमाने पर मिटींग‌ में जायज़ा लिया।

चीफ़ मिनिस्टर ने इस प्रोजेक्ट पर फ़िल्म (डी वी डी) भी जारी की, जो अंग्रेज़ी और तेल्गु ज़बान में है और इस में मेट्रो रेल के तमाम रास्ते, स्टेशन के नक़्शे, पिलर की तामीर और दुसरी तफ़सीलात के इलावा सहूलयात का जिक्र किया गया है। हैदराबाद मेट्रो रेल लिमेटेड (एच एम आर) के मेनेजिंग डायरेक्टर मिस्टर एन वी एस रेड्डी ने प्रोजेक्ट की तफ़सीलात से मिटींग‌ मे मौजुद लोगों को वाक़िफ़ कराया।

उन्हों ने मुख़्तलिफ़ इलाक़ों में जायदादों को हासिल करने, सड़कों की चौडाइ का काम और नैशनल हाई वे केव‌रेज वे की दोनों तरफ़ 5 मीटर्स तक चौडाइ, खुले नालों की आर सी सी पाइप्स से तबदीली, डरेंज के काम और सड़कों के किनारे वाके बर्क़ी खंबों और ट्रांसफॉर्मर्स की तबदीली वग़ैरा की तफ़सील बताई।

चीफ़ मिनिस्टर ने एच एम आर की तऱफ से शुरू की गई झाड लगाने कि मुहिम की तारीफ‌ की। जहां कहीं मुनासिब हो वहां मज़हबी इबादतगाहों को दुसरी जगह बदला जा रहा है और बाज़ मुक़ामात पर ट्रैफ़िक का रुख मोड़ दिया जा रहा है। चीफ़ मिनिस्टर को बताया गया कि ऊपल के मुक़ाम पर तामीराती काम तेज़ी से जारी है और मियां पुर डिपो पर काम लगभग पुरा होचुका है।

उन्हों ने बताया कि 22 पिल्लरों की बुनियादें, 5 सुतून और 20 सगमेंट‌स का काम होचुका है। ये काम राहदारी 3 के पहले मरहले से ताल्लुक़ रखता है जो नाग़ूल से मटोगोड़ा का अहाता करेगा। इसी तरह राहदारी 1 (मियां पुर से संजीव रेड्डी नगर) दुसरे मरहले का काम भी बहुत जल्द शुरू किया जाएगा।

चीफ़ सेक्रेटरी मिस्टर पंकज दीवीदी ने चीफ़ मिनिस्टर को बताया कि इन की निगरानि में स्पैशल टास्क फ़ोर्स झगडालु मसलों को हल कर रही है और प्रोजेक्ट के कामों पर लगातार‌ नज़र रखी जा रही है। चीफ़ मिनिस्टर ने इस प्रोजेक्ट को जल्द पुरा करने के साथ साथ ओहदेदारों को खासतौर पर ये हिदायत दी कि लोगों को तामीराती कामों के दौरान किसी तरह की मुश्किलें पेश ना आए।

TOPPOPULARRECENT