मेयर चुनाव : फिर गलती नहीं, फूंक -फूंक कर कदम रखेगी कांग्रेस

मेयर चुनाव : फिर गलती नहीं, फूंक -फूंक कर कदम रखेगी कांग्रेस
रांची 23 अप्रैल : शहर में मेयर के इंतेखाब फिर से होना है। इसकी तैयारी में पार्टियां जुट गयी हैं। मेयर इंतेखाबात में कांग्रेस की फजीहत हुई है। दोबारा इन्तेखाबात में कांग्रेस फूंक -फूंक कर कदम रखेगी। सोच-समझ कर किसी उम्मीदवार की हिमा

रांची 23 अप्रैल : शहर में मेयर के इंतेखाब फिर से होना है। इसकी तैयारी में पार्टियां जुट गयी हैं। मेयर इंतेखाबात में कांग्रेस की फजीहत हुई है। दोबारा इन्तेखाबात में कांग्रेस फूंक -फूंक कर कदम रखेगी। सोच-समझ कर किसी उम्मीदवार की हिमायत करेगी। मेयर इंतेखाबात पर इस बार मरकज़ की भी नज़र होगी।

किसी उम्मीदवार को हिमायत देने से पहले आला लीडरों के दरम्यान इत्तेफाक बनानी होगी। गुजिस्ता मेयर इन्तेखाबात में जो कुछ भी हुआ, उसकी पूरी जानकारी मरकजी कयादत को है। पार्टी लीडरों का कहना है कि इस बार ऐसे उम्मीदवार को हिमायत की जायेगा, जिसका पार्टी से गहरा ताल्लुक हो, पश्मंज़र बेहतर हो। पार्टी कारकुनों और रहनुमाओं के दरम्यान गौर-ख़याल किया जायेगा। पार्टी जल्दबाजी में फैसला नहीं लेगी।

क्या कहते हैं नेता

“नॉमिनेशन के बाद इस पर गौर होगा। पार्टी बराहेरास्त तौर से इन्तेखाबात नहीं लड़ती है। हम सोच-गौर कर ही किसी उम्मीदवार को हिमायत देंगे। पार्टी बैकग्राउंड से एक से ज्यादा उम्मीदवार खड़े हो गये, तो फिर हमारे लिए परेशानी होगी। हम किसी एक ही उम्मीदवार को हिमायत दे सकते हैं। कोशिश होनी चाहिए कि कांग्रेस पश्मंज़र से एक उम्मीदवार ही खड़ा हो।”
डॉ शकील अहमद, सूबाई इंचार्ज

“इस बार पार्टी पूरी चौकसी के साथ नजर रखेगी। हम जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लेंगे। मेयर इन्तेखाबात में पार्टी की किरदार नहीं होती है। जहां तक हिमायत की बात है, तो पार्टी फोरम में तय किया जायेगा। सारे मामले को लेकर मरकजी क्यादत की भी नजर है।”
प्रदीप बलमुचु, रियासती सदर

पिछले इन्त्खाबात में क्या हुआ था

कांग्रेस ने मेयर ओहदे के लिए रमा खलखो की हिमायत किया।
आनन-फानन पार्टी में श्रीमती खलखो को शामिल किया गया।
श्रीमती खलखो झाजमं से नाता तोड़ कर कांग्रेस में शामिल हुईं।
सिटी पैलेस होटल में मेयर इन्त्खाबात में बांटे जानेवाले 21.90 लाख रुपये बरामद हुए।
मेयर उम्मीदवार रमा खलखो सहित कई लोगों पर एफआरआई दर्ज हुई।
कांग्रेस लीडरों के भी नाम आये। सुनील सहाय से महकमा इनकम टैक्स से पूछताछ करेगी।

Top Stories