मेरठ के एसपी सिटी और एसपी क्राइम को कजाकिस्तान से धमकी, मचा हड़कंप

मेरठ के एसपी सिटी और एसपी क्राइम को कजाकिस्तान से धमकी, मचा हड़कंप

यूपी के मेरठ जिले में एसपी सिटी रणविजय सिंह और एसपी क्राइम डॉक्टर बीपी अशोक को कजाकिस्तान से धमकी भरी कॉल आई। फोन करने वाले ने खुद का नाम भी पुलिस अफसरों को बताया। एसपी को शख्स ने गालीगलौच करने के साथ ही जान से मारने की धमकी दी। पुलिस अफसरों का मानना है कि इंटरनेट के जरिए यह कॉल की गई है, फोन करने वाला वेस्ट यूपी की भाषा का इस्तेमाल कर रहा था। सर्विलांस टीम ने मोबाइल नंबर की जांच शुरू कर दी है।

मेरठ के एसपी सिटी रणविजय सिंह ने बताया कि सीयूजी नंबर 9454401099 पर एक कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद का नाम उपदेश राणा बताया। इसके साथ ही अभद्र भाषा का इस्तेमाल भी किया। शख्स ने पुलिस अधिकारियों को जान से मारने की धमकी दी और फोन काट दिया। यही नहीं, जिस नंबर से कॉल की गई, शुरुआती जांच में वह इंटरनेट कॉल थी। बातचीत से वह व्यक्ति वेस्ट यूपी का ही लग रहा था। अधिकारी ने कहा कि कॉल करने वाले की जानकारी कर गिरफ्तार किया जाएगा और कॉल करने का मकसद पूछा जाएगा। हालांकि, कॉल फिलहाल फर्जी लग रही है।

दरअसल, लगातार विदेशी नंबरों से कॉल कर वेस्ट यूपी में लोगों को धमकाने की खबरें सामने आ रही हैं। पांच दिन पहले सहारनपुर जनपद में भी एक युवक के मोबाइल फोन पर पाकिस्तान से धमकी भरी कॉल आई थी। इसे लेकर खुफिया एजेंसियां अलर्ट हो गईं, जिसके पास कॉल आई उससे काफी देर तक पूछताछ की गई। इतना ही नहीं, जिस कंपनी के सिम पर कॉल आई है उस सर्विस प्रवाइडर कंपनी से भी कॉल की रिपोर्ट मांगी गई है। एक सप्ताह पहले बुलंदशहर के पूर्व विधायक गुड्डू पंडित को कॉल कर जान से मारने की धमकी दी गई थी और रंगदारी की मांग की गई थी। हालांकि, उसे पुलिस ने पकड़ लिया।

Top Stories