Thursday , December 14 2017

मेरा परिवार मिनी इंडिया, मुझसे बड़ा देशभक्त कोई नहीं: शाहरुख़ खान

मुंबई: अभिनेता शाहरुख खान को उस समय बहुत दुख होता है, जब उन्हें अपनी देशभक्ति साबित करनी पड़ती है। यही नहीं, उस वक्त वह रुआंसे हो जाते हैं। शाहरुख ने कहा कि उनसे बड़ा देशभक्त कोई नहीं। अभिनेता ने अपने परिवार को मिनी इंडिया बताया, जिसमें उनकी पत्नी हिंदू हैं और वह खुद जन्म से मुस्लिम, जबकि उनके तीनों बच्चे अलग-अलग तीन धर्मों का पालन करते हैं।

शाहरुख ने असहिष्णुता पर अपने बयान को लेकर सफाई देते हुए कहा कि उनकी टिप्पणी को संदर्भ से अलग कर देखा गया। वह युवाओं को केवल यह सलाह दे रहे थे कि वे धर्म, जाति, वर्ग और वर्ण के मामले में असहिष्णु न हों। शाहरुख ने कहा कि उनके पिता सबसे युवा स्वतंत्रता सेनानी थे।ऐसे में वह ये कैसे सोच सकते हैं कि यह देश किसी के लिए सही नहीं है.

शाहरुख़ खान ने एक टेलीविजन कार्यक्रम में कहा, ‘हमें दूसरों के साथ यह कहने के लिए होड़ करने की जरूरत नहीं है कि हम राष्ट्रभक्त हैं। मुझे तब बहुत दुख होता है, जब मुझसे हर बार अपेक्षा की जाती है कि मैं खुद को अच्छा देशभक्त साबित करूं। चाहें मेरी फिल्म फैन हिट हो या नहीं, मैं यह अंतिम बार कहना चाहता हूं कि मुझसे बड़ा देश प्रेमी कोई नहीं है।’

TOPPOPULARRECENT