Friday , December 15 2017

मेरिट छात्रों को गोल्ड मैडल और कल्याण सेवाओं का शुभारंभ

हैदराबाद 15 अक्टूबर: अमेरिका में मौजूद हैदराबादी और जामिया उस्मानिया के फ़ारग़ीन की ओर से शहरे हैदराबाद में कल्याणकारी सेवाओं का शुभारंभ किया जा रहा है और शिक्षा के शोबे में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालों को स्वर्ण पदक वितरण ज़रीये उन्हें प्रेरित उत्तेजित की योजना तैयार की गई है।

डॉ औसाफ़ सईद महावाणिज्य भारत शिकागो ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह बात बताई।उन्होंने बताया कि दी ग्लोरी ऑफ हैदराबाद’ ‘के नाम से एक संगठन की स्थापना की गई है जिसकी अध्यक्षता श्री मीर ज़ियाउद्दीन अली खान कर रहे हैं। जबकि श्री दीपक व्यास सीओ रेड बेरी फाउंडेशन भी इस संगठन से जुड़े हैं।

उन्होंने बताया कि शिकागो में मौजूद हैदराबादी सहयोग से हैदराबाद में उस्मानिया विश्वविद्यालय, नीलोफर अस्पताल के अलावा फाउंडेशन फॉर इकोनॉमिक एंड एजुकेशनल डेवलपमेंट के सहयोग से कल्याणकारी गतिविधियों को अंजाम देने का फैसला किया गया है।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में डिप्टी चीफ मिनिस्टर मुहम्मद महमूद अली, श्री अब्दुल खान एंटी करप्शन ब्यूरो श्री राजेश तिवारी के अलावा अन्य अधिकारियों से बैठकों के बाद यह निर्णय लिया गया कि लोक प्रशासन में जामिया उस्मानिया से सबसे ज़ियादा निशान हासिल करते हुए सफल होने वाले विद्यार्थियों को स्वर्ण पदक दिया जाएगा और हर साल जारी रहेगा।

इसके अलावा बी ई में पढ़ाई कर रहे यूनिवर्सिटी कॉलेज के ऐसे छात्र जो आर्थिक रूप से कमजोर हो और उच्च निशान हासिल किया हो उसे पूरा कोर्स के दौरान छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी।

TOPPOPULARRECENT