Wednesday , December 13 2017

मेरी वजह से कांग्रेस को दो हलक़ों में कामयाबी: चिरंजीवी

* कांग्रेस और प्रजा राज्यम कारकुनों में ताल मेल नाहोने पर अफ़सोस

* कांग्रेस और प्रजा राज्यम कारकुनों में ताल मेल नाहोने पर अफ़सोस
हैदराबाद / (सियासत न्यूज़) कांग्रेस के राज्य सभा सद्स्य‌ चिरंजीवी ने सनसनीखेज़ इन्किशाफ़ करते हुए कहा कि इन की वजह से उपचुनाव‌ में कांग्रेस को दो हलक़ों में कामयाबी मिली है। कांग्रेस और प्रजा राज्यम के कारकुनों में ताल मेल नही है, कई हलक़ों में पार्टी उम्मीदवारों को मुक़ामी कांग्रेस लिडरों की ताईद हासिल नहीं हुई।

कांग्रेस लिडर‌ 2014 के आम चुनाव‌ से पहले ही पार्टी की नाकामी के अंदेशे ज़ाहिर कर रहे हैं, जिस से पार्टी कैडर के हौसले पस्त हो रहे हैं। आज यहां राम चंद्रा पोरम और नरसापोर असेंबली हलक़ा जात के पार्टी कारकुनों से बातचित करते हुए चिरंजीवी ने कहा कि सिर्फ एक माह की मेहनत से उपचुनाव‌ में कांग्रेस को दो हलक़ों में कामयाबी हासिल हुई। अगर तीन से चार माह पार्टी के तमाम लिडर एक होकर‌ काम करेंगे तो 2014-ए-में कांग्रेस पार्टी मुसलसल तीसरी मर्तबा सत्ता हासिल कर लेगी, लेकिन आम चुनाव‌ से पहले ही कांग्रेस लिडर‌ हिम्मत हार रहे हैं, जिस से पार्टी कैडर के हौसले पस्त हो रहे हैं।

फ़िल्म स्टार से सियासत दां बन जाने वाले चिरंजीवी ने अपनी पार्टी प्रजा राज्यम को कांग्रेस में मिला दिया था, इस के बावजूद उन्हों ने आज कांग्रेस और प्रजा राज्यम को दो अलग अलग पार्टीयों की शक्ल में पेश करते हुए कहा कि उपचुनाव‌ में प्रजा राज्यम का पूरा कैडर और उन के हामीयों ने कांग्रेस की पुरी ताईद की और उन की मेहनत से दो हलक़ों में कांग्रेस उम्मीदवारों को कामयाबी हासिल हुई।

उन्हों ने बताया कि कई हलक़ों में कांग्रेस के मुक़ामी लिडरों ने कांग्रेस उम्मीदवारों की ताईद नहीं की। असेंबली हलक़ा तिरूपति के कांग्रेस उम्मीदवार ने इन से बड़े ही दुख भरे अंदाज़ में मुक़ामी लिडरों की ताईद ना मिलने की शिकायत की, जिस से उन्हें बहुत तकलीफ़ पहुंची है।

कांग्रेस और प्रजा राज्यम के कारकुनों में अब तक ताल मेल नहीं पैदा होसका और कांग्रेस लिडर‌ प्रजा राज्यम के कैडर को नजरअंदाज़ कर रहे हैं, जिस का उन्हें बेहद अफ़सोस है। उन्हों ने कहा कि तय किये हुए ओहदों पर भरती ना करने से पार्टी लिडरों में मायूसी पाई जाती है।

पार्टी को चाहीए कि तय‌ ओहदों पर तुरंत भरती करे और प्रजा राज्यम लिडरों को तरजीही बुनियाद पर एहमीयत दे। उन्हों ने बताया कि कांग्रेस पार्टी में कई खामियां और कमज़ोरियां हैं, अगर उन्हें दूर कर लिया गया तो 2014-ए-में कांग्रेस को सत्ता हासिल करने से कोई ताक़त रोक नहीं सकेगी।

TOPPOPULARRECENT