Friday , December 15 2017

मेरे खिलाफ यूएन में शिकायत करे बिहारी : काटजू

नयी दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज मार्कडेय काटजू के ‘कश्मीर के साथ बिहार का प्रस्ताव’ देने संबंधी फ़ेसबुक पोस्ट का वबाल अभी थमा भी नहीं था कि उन्होंने एक और ट्वीट करके बिहारियों को सुझाव दे डाला. उन्होंने आज ट्वीट किया कि मैं बिहारियों को एक सलाह देना चाहता हूं. बिहारियों को मेरे खिलाफ संयुक्त राष्‍ट्र (U.N.) में शिकायत करनी चाहिए. उन्होंने महाभारत के एक दृश्‍य का उल्लेख करते हुए कहा कि जब द्रौपदी का चीरहरण हो रहा था तो उसने भगवान कृष्‍ण से गुहार लगाई थी कि वह उसकी प्रतिष्‍ठा की रक्षा करें.
आपको बता दें कि अपनी बेबाक टिप्पणियों के लिए विवादों में घिरते रहे सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज मार्कंडेय काटजू ने एक बार फिर विवादित टिप्पणी देकर खुद को खतरे में डाल दिया है. काटजू ने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा था कि पाकिस्तान को हम एक शर्त पर कश्मीर दे सकते हैं, उसे कश्मीर के साथ-साथ बिहार भी लेना पड़ेगा. काटजू के इस पोस्ट पर बिहार के राजनीतिक दलों के साथ-साथ बहुत से लोगों ने तीखी प्रतिक्रिया दी.

जस्टिस मार्कंडेय काटजू द्वारा बिहार को लेकर दिये गये विवादास्पद बयान के बाद जदयू के प्रवक्ता और बिहार विधान परिषद के सदस्य नीरज कुमार ने उनके खिलाफ शास्त्री नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी. पुलिस को दी गयी शिकायत के मुताबिक उन्होंने फेसबुक पर मार्कंडेय काटजू का एक पोस्ट देखा जिसमें लिखा हुआ था कि पाकिस्तान यदि कश्मीर चाहता है तो हम उसे देने को तैयार हैं, बशर्ते वह कश्मीर के साथ बिहार को भी लेने को तैयार हो जाये.

TOPPOPULARRECENT