मेरे रक्षा मंत्री रहते कम लोग मारे गए: पारीकर

मेरे रक्षा मंत्री रहते कम लोग मारे गए: पारीकर
Click for full image

पणजी: गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पारीकर ने आज कहा कि रक्षा मंत्री रहते हुए मैंने इस बात को सुनिश्चित बनाने की कोशिश की कि रक्षा और सैन्य अभियानों में कम से कम लोगों की मौत हो।

मिस्टर पारीकर ने यहां से दस किलो मीटर दूर एक दौड़ प्रोग्राम में कहा -”सरहद की हिफ़ाज़त करने वाले फ़ौजीयों के बलिदान को अन्देखा नहीं किया जा सकता है। रक्षा मंत्री के तौर पर मैंने हमेशा ये कोशिश की कि कम अज़ कम लोगों की मौत हो”।

उन्होंने कहा‍’ देश के लिए सब कुछ क़ुर्बान करना ज़रूरी है लेकिन इस का मतलब ये बिलकुल नहीं कि आप जंग में मारे जाएं। अपने दुश्मनों को मारें और यही लक्ष्य होना चाहिए”।

उन्होंने कहा कि एक‌ वंचित व्यक्ति कई बार समाज इतना बेहतर काम कर देता है जिसे कोई आम आदमी कभी नहीं कर सकता है। मिस्टर पारीकर ने कहा कि वो यहां इसलिए आए हैं क्योंकि वो समझते हैं कि वंचित (दिवयाइंग भी समाज का एक अहम हिस्सा हैं।

उन्होंने कहा -”कई बार ये लोग समाज के लिए इतना अच्छा काम कर देते हैं कि आम इन्सान भी नहीं कर पाते हैं, मैंने ख़ुद उनकी सलाहीयतें देखी हैं। अगर ये किसी एक क्षेत्र में अच्छा काम नहीं कर पाते हैं तो अन्य क्षेत्रों में बेहतरीन सर्वश्रेष्ठ का प्रदर्शन करते हैं”।

Top Stories