”मेरे साथ ऐसे सुलूक हो रहा है जैसे कि मैं सबसे बड़ा देशद्रोही और गद्दार हूं”

”मेरे साथ ऐसे सुलूक हो रहा है जैसे कि मैं सबसे बड़ा देशद्रोही और गद्दार हूं”

अपनी भाजपाई प्रतिद्वंद्वी जया प्रदा के प्रति की गयी अभद्र टिप्पणी पर मचे बवाल को लेकर रामपुर लोकसभा सीट से सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के प्रत्याशी आजम खां का दर्द आखिर छलक गया। खां ने रामपुर में एक कार्यक्रम में कहा ”मेरे साथ ऐसे सुलूक हो रहा है जैसे कि मैं सबसे बड़ा अपराधी हूं। सबसे बड़ा आतंकवादी, देशद्रोही और गद्दार हूं।”

उन्होंने रुंधे गले से कहा ”सुलताना डाकू और डाकू मानसिंह के साथ वह सुलूक नहीं हुआ होगा, जो मेरे साथ हो रहा है। अगर बस चले सरकार और इंतजामिया का, तो सामने खड़े होकर गोलियों से छलनी कर दे।” मालूम हो कि खां ने हाल में एक चुनावी सभा में रामपुर से भाजपा प्रत्याशी जया प्रदा के लिए अभद्र टिप्पणी की थी। राष्ट्रीय महिला आयोग ने इसका गम्भीरता से संज्ञान लिया था। खां के इस बयान से उनके साथ-साथ सपा को भी कठघरे में खड़ा किया गया था।

आजम खां के प्रचार करने पर लगी थी 72 घंटे की रोक
निर्वाचन आयोग ने चुनावी जनसभा के दौरान आपत्तिजनक बयान देने को लेकर मिली शिकायत पर समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खां के चुनाव प्रचार करने पर बुधवार (17 अप्रैल) सुबह 10 बजे से लेकर 72 घंटे के लिए प्रतिबंध लगा दिया था।

आजम खां पर प्रतिबंध तब लगाया गया, जब रामपुर से भारतीय जनता पार्टी के टिकट लड़ रहीं अभिनेत्री जया प्रदा ने आपत्तिजनक बयान देकर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत दर्ज कराई गई थी। आजम खां तीन दिनों तक जनसभा, जुलूस व रोड शो में शामिल नहीं हो सके थे और मीडिया को साक्षात्कार भी नहीं दे सकते थे।

Top Stories