Saturday , November 18 2017
Home / Sports / मेलबर्न टेस्ट : पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अजहर अली ने जमाया शतक

मेलबर्न टेस्ट : पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अजहर अली ने जमाया शतक

Pakistani cricketer Azhar Ali raises his bat and helmet in celebration after scoring a century (100 runs) during the fourth day of the third and final Test match between Sri Lanka and Pakistan at the Pallekele International Cricket Stadium in Pallekele on July 11, 2012. AFP PHOTO/ LAKRUWAN WANNIARACHCHI (Photo credit should read LAKRUWAN WANNIARACHCHI/AFP/GettyImages)

मेलबर्न : सलामी बल्लेबाज अजहर अली के शतक की बदौलत पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्षा से प्रभावित दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन अपना पलड़ा भारी रखा। सोमवार को 50.5 ओवर का ही खेल हो पाया। बारिश के कारण दिन का खेल जल्दी समाप्त घोषित किए जाने तक पाकिस्तान ने छह विकेट पर 310 रन बनाए लिए थे। अजहर 139 रन बनाकर खेल रहे हैं, जबकि मोहम्मद आमिर छह चौकों की मदद से 23 गेंद में 28 रन की तेज पारी खेलकर दूसरे छोर पर उनका साथ निभा रहे हैं।

अपने 56वें टेस्ट में खेल रहे अजहर के करियर का यह 12वां और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा शतक है। उन्होंने फाइन लेग पर दो रन के साथ 338 मिनट में 218 गेंद में शतक पूरा किया और पाकिस्तान की ओर से साल में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज के रूप में अपनी स्थिति मजबूत की। वह अब तक 1089 रन के साथ साल में सर्वाधिक टेस्ट रन बनाने वालों की सूची में पांचवें स्थान पर हैं। पाकिस्तान ने सुबह के सत्र में एक भी विकेट नहीं गंवाया। अजहर और असद शाफिक (50) ने सुबह के सत्र में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को सफलता से महरूम रखा।

शाफिक हालांकि दूसरे सत्र में अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद जैकसन बर्ड की गेंद पर कप्तान स्टीवन स्मिथ को स्लिप में पारी का तीसरा कैच दे बैठे, जिससे अजहर के साथ उनकी 115 रन की साझेदारी का भी अंत हुआ। उन्होंने अपने 18वें टेस्ट शतक के दौरान 123 गेंद का सामना करते हुए तीन चौके मारे। जोस हेजलवुड ने इसके बाद सरफराज अहमद (10) को पहली स्लिप में मैट रेनशा के हाथों कैच कराके पाकिस्तान को छठा झटका दिया।

TOPPOPULARRECENT