मेज़बान टीम 448 रनों के तआक़ुब में 145/1

मेज़बान टीम 448 रनों के तआक़ुब में 145/1
ऑस्ट्रेलिया और जुनूबी अफ्रीका के माबैन टेस्ट दिलचस्प मरहला में दाख़िल होगया है जबकि ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी इनिंग में कामयाबी के लिए दरकार 448 रनों का तआक़ुब करते हुए चाय के वक़फ़ा के बाद तक एक विकेट के नुक़्सान पर 145 रन‌ स्कोर करलि

ऑस्ट्रेलिया और जुनूबी अफ्रीका के माबैन टेस्ट दिलचस्प मरहला में दाख़िल होगया है जबकि ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी इनिंग में कामयाबी के लिए दरकार 448 रनों का तआक़ुब करते हुए चाय के वक़फ़ा के बाद तक एक विकेट के नुक़्सान पर 145 रन‌ स्कोर करलिए थे।

जुनूबी अफ्रीका ने पहले से अपने टाप आर्डर बल्लेबाज़ हाशिम आमला की शानदार नाट आउट सेंचुरी के बदौलत अपनी दूसरी इनिंग चार विकेटस के नुक़्सान पर 270 रन‌ बनाकर डेकलिय‌र करदी थी। अफ्रीका को ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ पहली इनिंग में 177 रनों की सबक़त हासिल थी। अफ्रीका ने आज अपने कल के स्कोर के आगे खेलना शुरू किया और हाशिम आमुला ने कल की तरह शानदार बैटिंग करके 127 नाट आउट रन‌ बनाए।

जारिया सीरीज़ में आमला पहली मर्तबा फ़ार्म में नज़र आए और सीरीज़ में ये उनकी पहली सेंचुरी रही। उन्होंने दूसरी इनिंग में शुरु से बेहतरीन बैटिंग की और ऑस्ट्रेलियाई बोलर्स का जम कर मुक़ाबला करते हुए रन‌ स्कोर किए। उन्होंने 176 गेंदों का सामना किया और 16 चौकों की मदद से 127 रन‌ स्कोर किए और नाट आउट रहे।

कप्तान ए बी डवेलयर्स 29 रन‌ बनाकर आउट हुए थे। जॉनसन की गेंद पर हाडिन ने इनका कैच लिया था जबकि डी काक 34 रन बनाकर आउट हुए थे। लियान की गेंद पर क्लार्क ने उनका कैच लिया था। आज इनिंग के डेकलिय‌र किए जाने से क़बल जे पी डूमनी ने 18 गेंदों में दो चौकों की मदद से 18 रन‌ स्कोर किए और वो भी हाशिम आमला के साथ नाट आउट रहे।

ऑस्ट्रेलिया ने 448 रनों के निशाना का तआक़ुब करते हुए आख़िरी खबर‌ मिलने तक एक विकेट के नुक़्सान पर 145 रन‌ स्कोर करलिए थे। ओपनर करस रोजर्स 72 रन बनाकर और तीसरे नंबर के डूलन 2 रन बनाकर खेल रहे थे। ओपनर डेविड वार्नर 66 रन बनाकर आउट हुए। डूमनी ने उन्हें आउट किया। ऑस्ट्रेलिया को कामयाबी के लिए और‌ 303 रन‌ दरकार हैं और इसके नौ विकेटस बाक़ी हैं।

Top Stories