Monday , April 23 2018

मैंनें भी गाय का मांस खाया है- बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रियो

हाल ही में अपने विवादों से घिरे बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रियो ने एक चौंकाने वाले बयान दिया है। प्रकाश राज के पलटवार करने पर बाबुल सुप्रियो ने कहा कि मैंने भी बीफ खाया है, और कई पाकिस्तानी मेरे दोस्त है। मैं सभी धर्मों की इज्जत करता हूँ। साथ ही अपने बयान में उन्होंने कहा है कि वो धार्मिक भेदभाव नहीं करते।

उन्होंने कहा, मैं बंगाल में पला-बढ़ा हूं। मैं इमामबाड़े के पास रहा हूं. मैंने कॉलेज के दिनों में बीफ खाया है। मेरे बहुत सारे विदेशी दोस्त हैं. मेरे कई पाकिस्तानी दोस्त हैं। मुस्लिमों के त्योहारों में मैंने खुशियां मनाई हैं, मिठाईयां खाई हैं।

मैं यह नहीं कह सकता कि मैं कभी मंदिर नहीं गया या फिर मस्जिद नहीं गया। लेकिन मैं ये जरूर कहूंगा कि यदि मुसलमान बस्ती में सुअर का मांस नहीं बेचा जाता तो उसी तरह हिंदुओं के सामने गाय का मांस नहीं बेचा जाना चाहिए।

बाबुल सुप्रीयो ने कहा, धार्मिक सहिष्णुता का मतलब यह नहीं है कि मैं अपने धर्म का आदर न करूं। सबसे बड़ी बात कि अगर मैं खुद अपने धर्म का सम्मान नहीं करता फिर कोई और कैसे करेगा? मैं मंदिर-मस्जिद दोनों ही जगह जा चुका हूं।

बचपन का जिक्र करते हुए बताया, मैं किसी तरह के पूजा-पाठ पर विश्वास नहीं करता, लेकिन मुझे याद है मेरी दादी मुझे मस्जिद ले जाया करती थीं। वो बचपन में नजर उतारने के लिए ऐसा करती थीं।

TOPPOPULARRECENT