Monday , December 18 2017

मैंने मुसलमानों का क़त्ल किया : हैरी

लंदन, 25 जनवरी (एजेंसी) अफ़्ग़ानिस्तान के शुमाली सूबा हलमंद में अपनी 5 माह की डयूटी अंजाम देने के बाद लंदन वापस होने वाले बर्तानवी शहज़ादा प्रिंस हैरी ने कहा कि उन्होंने अपने लोगों की जान बचाने के लिए मुसलमानों का क़त्ल किया है। ज़िंदगी

लंदन, 25 जनवरी (एजेंसी) अफ़्ग़ानिस्तान के शुमाली सूबा हलमंद में अपनी 5 माह की डयूटी अंजाम देने के बाद लंदन वापस होने वाले बर्तानवी शहज़ादा प्रिंस हैरी ने कहा कि उन्होंने अपने लोगों की जान बचाने के लिए मुसलमानों का क़त्ल किया है। ज़िंदगी बचाने के लिए ज़िंदगी ली जाये।

इस ज़रब-उल-मसल (कहावत) पर मैंने अमल किया है। ये वाज़िह नहीं हुआ कि हलमंद में की गई कार्रवाई के दौरान प्रिंस हैरी ने कितने लोगों का क़त्ल किया, लेकिन हलाकतों की ज़िम्मेदारी कुबूल की है। उन्होंने कहा कि अगर कोई हमारे लोगों को बुरी नीयत से देखता है तो हम उसको नहीं छोड़ेंगे।

प्रिंस हैरी जिन्होंने को पायलेट की हैसियत से ख़िदमत अंजाम दी, कहा कि उन्होंने अपाचे हैलीकाप्टर को एक वीडीयो गेम की तरह इस्तेमाल किया और अपने काम से पूरी तरह लुत्फ़ अंदोज़ होते रहे। 28 साला पुल को अफ़्ग़ानिस्तान में नाटो फोर्सेस के साथ 20 हफ़्ता के मिशन पर तैनात किया गया था।

जंग ज़दा अफ़्ग़ानिस्तान में अमेरीकी हमलों के बाद से तालिबान के साथ बैरूनी अफ़्वाज मुसलसल नबरदआज़मा है। तालिबान की हुकूमत को बेदखल करने के बावजूद यहां तालिबान का असर बरक़रार है।

TOPPOPULARRECENT