Thursday , December 14 2017

मैंने लालू से नाता तोड़ने को सोनिया से नहीं कहा : रामविलास पासवान

लोजपा सदर रामविलास पासवान ने जुमेरात को कहा कि लोकसभा इंतिख़ाब को लेकर राजद, लोजपा और कांग्रेस के दरमियान मंजूरी बन गयी है। दो-तीन दिनों में सीटों पर फैसला होते ही ऐलान कर दी जायेगी। पासवान ने साफ तौर पर कहा, सोनिया गांधी से मुलाकात

लोजपा सदर रामविलास पासवान ने जुमेरात को कहा कि लोकसभा इंतिख़ाब को लेकर राजद, लोजपा और कांग्रेस के दरमियान मंजूरी बन गयी है। दो-तीन दिनों में सीटों पर फैसला होते ही ऐलान कर दी जायेगी। पासवान ने साफ तौर पर कहा, सोनिया गांधी से मुलाकात के दौरान मैंने यह नहीं कहा था कि लालू प्रसाद से हाथ मिलाया, तो एलेक्शन में घाटा होगा।

उन्होंने कहा कि एक अखबार में छपी यह खबर बिल्कुल गलत और। उन्होंने कहा, मैं और चिराग पासवान बुध को कांग्रेस सदर सोनिया गांधी से मिलने रिहाइशगाह पर गये थे। वहां सीटों के तालमेल पर बहस हुई थी। लोजपा का ख्याल है कि उसे 2009 की तरह इस बार भी सीटें दी जाएं।

लोजपा के रियासती सदर पशुपति कुमार पारस ने भी कहा कि रामविलास पासवान ने सोनिया गांधी के सामने राजद सरबराह लालू प्रसाद की शिकायत नहीं की गयी है। उन्होंने कहा कि अखबार में जो खबर आयी है, वह बनावटी है। उन्होंने कुबूल किया कि इस बार लोजपा, राजद और कांग्रेस का समझौता हो जायेगा।

2009 में लोजपा को 12 सीटें मिली थीं. लेकिन, इस बार सीटें कुछ कम होंगी। कुछ बदली भी जा सकती हैं। 2009 के इंतिख़ाब में राजद ने चार सीटें कांग्रेस के लिए छोड़ी थीं और 12 सीटें लोजपा को दी थीं। चार सीटों से नाराज कांग्रेस ने सभी 40 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े कर दिये थे। राजद ने 28 सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारा था।

TOPPOPULARRECENT