Monday , November 20 2017
Home / Religion / मैं जिहाद नहीं फैलाता, मुसलमान हूं इसलिए बनाया जा रहा निशाना : जाकिर नायक

मैं जिहाद नहीं फैलाता, मुसलमान हूं इसलिए बनाया जा रहा निशाना : जाकिर नायक

इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक ने एनआईए पर आरोप लगाया है। नाइक का कहना है कि मुसलमान होने के कारण उनके साथ ऐसा किया जा रहा है। बता दें कि जाकिर नाइक आतंकवाद को बढ़ावा देने और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी हैं।
एनआईए ने इंटरपोल से जाकिर नाइक को रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने को कहा था। गौरतलब है कि जाकिर नाइक एनआईए के नजर में जुलाई 2016 में ढ़ाका में हुए आतंकवादी हमले के बाद आया। जिसमें आतंकियों ने कहा था कि उन्होंने जाकिर नाइक के भाषण से प्रेरित होकर यह हमला किया है।

नाइक ने इंटरपोल को अपने जवाब में कहा कि भारतीय जांच एजेंसी उन्हें केवल इसलिए निशाना बना रही हैं क्योंकि वह मुस्लिम है। उन्होंने दावा किया कि उनके भाषण जिहाद को बढ़ावा देने वाले नहीं हैं। उनके भाषण केवल शांति के लिए हैं।

बांग्लादेश में कुछ आतंकियों ने नाइक के उपदेशों से प्रेरित होकर जिहाद का रास्ता अपनाने की बात कही थी। जिसके बाद नाइक 1 जुलाई 2016 को भारत से फरार हो गया था। एनआईए ने 11 मई को इंटरपोल और सीबीआई को पत्र लिखकर रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने के लिए कहा था।

बता दें कि खुफिया एजेंसियों के मुताबिक नाइक को संयुक्त अरब अमीरात या सऊदी अरब और मलेशिया या इंडोनेशिया के में छुपाया गया है।

TOPPOPULARRECENT