Monday , November 20 2017
Home / Delhi / Mumbai / मैं मीडिया ट्रायल का शिकार हुआ हूं, सरकारी एजेंसियों के सभी सवालों का जवाब देने के लिए तय्यार हूँ: डॉ जाकिर नाइक

मैं मीडिया ट्रायल का शिकार हुआ हूं, सरकारी एजेंसियों के सभी सवालों का जवाब देने के लिए तय्यार हूँ: डॉ जाकिर नाइक

नई दिल्ली: विवादास्पद इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक ने खुद को मीडिया ट्रायल का शिकार होने का आरोप लगाते हुए कहा है कि वह भारत वापस आकर सरकारी एजेंसियों के सभी सवालों का जवाब देने के लिए तैयार हैं लेकिन वह यहां केवल इसलिए नहीं लौटेंगे क्योंकि मीडिया चाहती है कि उनसे पूछताछ की जाए। श्री नाइक ने आज ‘इंडिया टुडे टी वी’को दिए गए साक्षात्कार में यह बात कही।

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में हाल ही में हुए आतंकी हमले को अंजाम देने वालों के इस्लामी उपदेशक से प्रभावित होने की बात सामने आने के बाद से ही विवादों में आए श्री नाइक ने अपने ऊपर लगे आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि उन्होंने न तो कभी आतंकवाद का समर्थन किया है और न ही कभी करेंगे. श्री नाइक ने पवित्र पुस्तक कुरान के हवाले से कहा कि कुरान कहता है कि जो किसी निर्दोष की हत्या करता है वह पूरी मानवता का हत्यारा है।

ढाका हमले के बाद पहली बार किसी टीवी साक्षात्कार में श्री नाइक ने खुद को मीडिया ट्रायल का शिकार बताया। उन्होंने कहा कि अब तक किसी भी सरकारी एजेंसी ने न तो उनसे संपर्क किया है और न ही किसी तरह की पूछताछ की है। उन्होंने कहा, ” यह तो मीडिया का एक वर्ग है जो मेरे खिलाफ आरोप लगा रहा है। ” उन्होंने कहा, ” मैं मीडिया को चुनौती देता हूँ कि वे एक भी ऐसा उदाहरण पेश करे जिसमें मैंने आतंकवाद का समर्थन किया हो।

मिस्टर नाईक ने अपने साक्षात्कार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि वह एकमात्र ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने बहुत कम समय में कई मुस्लिम देशों का दौरा किया है। उन्होंने कहा कि वह समान नागरिक संहिता के पक्ष में हैं बशर्ते वह निष्पक्ष हो। उन्होंने कहा, ” एक ओब्जेक्टिक पैनल होना चाहिए और उच्चतम नियमों के लिए नहीं चुना जाना चाहिए और मुझे लगता है कि इस्लामी कानून सबसे अच्छा है और इस्लाम की ओर से पैरवी करूंगा। ”

TOPPOPULARRECENT