मैं मुशर्रफ की तरह बुजदिल नहीं हूं कि देश नहीं लौटूंगा- नवाज़ शरीफ़

मैं मुशर्रफ की तरह बुजदिल नहीं हूं कि देश नहीं लौटूंगा- नवाज़ शरीफ़
Click for full image

भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अपनी बेटी मरियम नवाज के साथ आज लंदन से लाहौर लौट रहे हैं। बताया जा रहा है कि नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज को अबु धाबी एयरपोर्ट पर ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

सूत्रों के मुताबिक, एयरपोर्ट पर दोनों करीब 7 घंटे तक रूकेंगे। उसके बाद उन्हें शाम 6.15 बजे लाहौर लाया जाएगा। दोनों की गिरफ्तारी के लिए नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) की टीम ने पूरी तैयारी कर ली है।

लंदन से लाहौर के लिए रवाना होने से पहले नवाज शरीफ ने पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति और सेनाध्यक्ष परवेज मुशर्रफ पर बड़ा हमला किया। उन्होंने कहा कि मैं मुशर्रफ की तरह बुजदिल नहीं हूं कि देश नहीं लौटूंगा।

नवाज शरीफ ने वतन वापसी से पहले कहा कि मुझे जेल की सलाखें दिख रही हैं, इसके बावजूद मैंने अपने देश लौटने का फैसला किया है, क्योंकि मैं जनादेश का सम्मान करते हूं।

इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मैं मुशर्रफ की तरह भगोड़ा और बुजदिल नहीं हूं जो जेल जाने के डर से भाग जाऊं। मुझे तो 10 साल की सजा हुई है, फिर भी अपने वतन वापस जा रहा हूं, लेकिन परवेज मुशर्रफ को तो अभी सजा भी नहीं हुई है और वो पहले से ही बुजदिलों की तरह भाग रहा है।

पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव होना है। पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि वह अब नहीं रुकेंगे, चाहे उन्हें जेल में डाल दिया जाए या फांसी दे दी जाए। शरीफ ने एवेनफील्ड मामले पर टिप्पणी करते हुए कहा कि फैसले में यह लिखा हुआ है कि उन्हें भ्रष्टाचार के आरोपों से दोषमुक्त कर दिया गया है।

उन्होंने कहा, मैं देश का कर्ज चुकाने आ रहा हूं इसने मुझे तीन बार प्रधानमंत्री चुना। उन्होंने कहा कि पूर्व तानाशाह जनरल परवेज मुशर्रफ फरार हैं और उन्हें वापस लाने की किसी के पास ताकत नहीं है।

आपको बता दें कि भ्रष्टाचार की कमाई से लंदन में 4 आलीशान फ्लैट खरीदने के मामले में पाकिस्तान की अकाउंटेबिलिटी कोर्ट ने उन्हें 10 साल जेल की सजा सुनाई है।

इस मामले में उनकी बेटी मरियम नवाज और दामाद मोहम्मद सफदर को भी कोर्ट ने दोषी माना है और उन्हें भी क्रमश: सात साल और एक साल की सजा सुनाई गई है।

इसके अलावा नवाज शरीफ पर करीब 73 करोड़ रुपये और मरियम नवाज पर 18 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया है। इसी सिलसिले में वो अपनी गिरफ्तारी देने के लिए लाहौर आ रहे हैं।

Top Stories