Thursday , December 14 2017

मैने गाय का गोश्त खाया है और …….: काटजू

नई दिल्ली:यूनियन मिनिस्टर आफ स्टेट फार पार्लियामेंटरी अफेयर्स मुख्तार अब्बास नक्वी को आड़े हाथों लेते हुए जुमे के रोज़ सुप्रीम कोर्ट के साबिक जज जस्टिस मार्कडेय काटजू ने कहा कि उन्होंने हिंदू होते हुए भी गाय का गोश्त खाया है और व

नई दिल्ली:यूनियन मिनिस्टर आफ स्टेट फार पार्लियामेंटरी अफेयर्स मुख्तार अब्बास नक्वी को आड़े हाथों लेते हुए जुमे के रोज़ सुप्रीम कोर्ट के साबिक जज जस्टिस मार्कडेय काटजू ने कहा कि उन्होंने हिंदू होते हुए भी गाय का गोश्त खाया है और वे ऐसा करते रहेंगे।

काटजू ने अपने फेसबुक पेज पर जुमे के रोज़ लिखा, “मैं हिंदू हूं, मैंने गाय का गोश्त खाया है और दोबारा खाऊंगा। गाय का गोश्त खाने में कुछ भी गलत नहीं है।

दुनिया में 90 फीसदी लोग गाय का गोश्त खाते हैं, क्या वे सब गुनाहगार हैं। मैं इस बात को मानने से इंकार करता हूं कि गाय पाक है या हमारी माता है। एक जानवर इंसान की मां कैसे हो सकती है। इसलिए ही मैं कहता हूं कि 90 फीसदी हिंदुस्तानी बेवकूफ हैं। इनमें मुख्तार अब्बास नकवी भी शामिल हैं।”

गौरतलब है कि नकवी ने जुमेरात के रोज़ को ही गौहत्या पर लगे बैन को सही ठहराया था और कहा था कि जो लोग गाय का गोश्त खाना चाहते हैं पाकिस्तान चले जाएं। नक्वी ने एक टीवी चैनल के शो पर कहा था कि, “यह नफे या नुक्सान की बात नहीं है, यह अक़ीदा और यकीन की बात है।

हिंदुओं के लिए यह मुद्दा बेहद हस्सास है। जो लोग गाय का गोश्त खाने के लिए मरे जा रहे हैं उन्हें पाकिस्तान या अरब ममालिक या दुनिया के उन मुल्को में चले जाना चाहिए जहां गाय का गोश्त पेश किया जाता है। मुसलमान भी गौहत्या के खिलाफ हैं।”

TOPPOPULARRECENT