मैरी कॉम की बड़ी लापरवाही, तोड़ा क्वारंटाइन प्रोटोकॉल, राष्ट्रपति के कार्यक्रम में शामिल हुईं

मैरी कॉम की बड़ी लापरवाही, तोड़ा क्वारंटाइन प्रोटोकॉल, राष्ट्रपति के कार्यक्रम में शामिल हुईं

कोरोना वायरस की वजह से इस वक्त पूरी दुनिया में बेहद गंभीर हालात बने हुए हैं. लेकिन ऐसे मुश्किल वक्त में भारत की दिग्गज महिला मुक्केबाज और राज्यसभा सांसद मैरी कॉम ने बड़ी लापरवाही की है. मैरी कॉम ने डब्ल्यूएचओ की विदेश से लौटने के बाद 14 दिन तक क्वारंटाइन में रहने की हिदायत का पालन नहीं किया है. मैरी कॉम 13 मार्च को जॉर्डन से एशिया-ओसनिया ओलम्पिक क्वालीफायर खेल कर लौटी हैं और उन्होंने 18 मार्च को राष्ट्रपति भवन में हुए कार्यक्रम में शिरकत की.

 

राष्ट्रपति रामानाथ कोविंद के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से जो चार फोटो ट्वीट की गई हैं उनमें से एक में मैरी कॉम भी हैं. इन फोटों के कैप्शन में लिखा है, “राष्ट्रपति कोविंद ने उत्तर प्रदेश और राजस्थान के सांसदों के लिए राष्ट्रपति भवन में ब्रेकफास्ट का आयोजन किया था.”

भारतीय टीम के मुक्केबाजी कोच सैंटियागो नीव ने कहा था कि भारतीय टीम के खिलाड़ी जॉर्डन से लौटने के बाद 14 दिन के क्वांरांटाइन में हैं. नीव ने कहा, “हमने 10 दिनों के आराम के बारे में सोचा था लेकिन अब यह 14 दिन का हो गया. इसलिए 10 दिन बाद मैं ट्रेनिंग प्रोग्राम बनाऊंगा और उन्हें भेजूंगा. इस पीरियड के बाद वह, अगर स्थिति दो सप्ताह में नहीं बदलती है तो हम इसी तरह अपना अभ्यास जारी रखेंगे.”

 

इस पर मैरी कॉम ने कहा, “जब से मैं जॉर्डन से आई हूं तब से मैं घर में हूं. मैं सिर्फ राष्ट्रपति भवन में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया. जॉर्डन से लौटने के बाद मेरा एकांतवास खत्म हो गया लेकिन मैं तीन-चार दिन के लिए घर जा रही हूं.”

Top Stories