Friday , August 17 2018

मॉब लिंचिग पर बोले राहुल गाँधी, कहा- बड़े पैमाने पर अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जा रहा

हैदराबाद: मॉब लिंचिग के मामलों को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष ने दुख जताया है। राहुल गांधी ने हैदराबाद के एक व्यक्त्ति की पीट-पीटकर हत्या किये जाने के मामले पर कहा कि यह 2019 आम चुनाव से पहले समाज में जहर घोलने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने की नापाक साजिश लगती है। राहुल गांधी ने मोहम्मद आजम की मौत का जिक्र किया।

आजम की 14 जुलाई को कर्नाटक के बीदर में पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी थी। बताया जा रहा है कि सोशल मीडिया पर आजम के बच्चा चोर होने की अफवाह फैलने के बाद ये वारदात हुई।

राहुल गांधी ने कहा कि सोशल मीडिया का इस्तेमाल बड़े पैमाने पर अल्पसंख्यकों और कमजोर लोगों के खिलाफ किया जा रहा है। तेलंगाना कांग्रेस के अध्यक्ष एन उत्तम कुमार रेड्डी को भेजे पत्र में राहुल गांधी ने लिखा है, ‘सोशल मीडिया पर अफवाह के कारण किसी निर्दोष की जान लिये जाने की कठोर निंदा की जानी चाहिए।

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले समाज में जहर घोलने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने की ये नापाक साजिश मालूम लगती है।’ आजम गुगल कंपनी में काम करते थे जिन्हें एक व्हाट्सएप मैसेज के बाद भीड़ ने निशाना बना लिया था। मुर्की गांव में बच्चा चोर होने की अफवाह के बाद आजम की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी।

राहुल गांधी ने कहा कि इस प्रकार के मामलों के खिलाफ खड़े होने की जरुरत है। बता दें कि हाल ही में सरकार ने व्हाट्सएप को इस प्रकार की घटनाओं के बाद नोटिस भी दिया था।

TOPPOPULARRECENT