मोदी इतिहास पढ़ें कि ‘देश से पहले पार्टी’ को कौन रखता है: कांग्रेस का पलटवार

मोदी इतिहास पढ़ें कि ‘देश से पहले पार्टी’ को कौन रखता है: कांग्रेस का पलटवार
Click for full image

नई दिल्ली। कांग्रेस ने उसके खिलाफ किये गए ‘पार्टी पहले’ से संबंधित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी को लेकर उन पर पलटवार किया है और कहा है कि उन्हें यह जानने के लिए इतिहास को पढ़ना चाहिए कि देश से पहले पार्टी को कौन रखता है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह प्रदेश 18 के अनुसार कांग्रेस प्रवक्ता कपिल सिब्बल ने प्रधानमंत्री से कहा है कि मोदी जी ने कहा है कि भाजपा एकमात्र राष्ट्रवादी पार्टी है और अन्य सभी पार्टियां देश विरोधी हैं। समस्या यह है कि मोदी जी को इतिहास नहीं पता और न ही उनकी उसे जानने में रुचि है। मोदी जी को याद रखना चाहिए कि उनके वैचारिक गुरु ने 1947 में क्या किया था।

उन्होंने कहा कि जब भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस आज़ादी की लड़ाई लड़ रही थी, तब वह ब्रिटेन के साथ थे और उन्होंने हमारा विरोध किया। उनके लिए संगठन पहले है, देश बाद में। हमारे लिए देश सबसे पहले है। मोदी जी ने देश और पार्टी दोनों को हिला दिया है। वह टीवी पर सिर्फ अपनी तस्वीर देखना चाहते हैं। सिब्बल ने नोटबंदी के उनके एकतरफा फैसले को राष्ट्र विरोधी और जनविरोधी करार दिया।

कपिल सिब्बल ने कहा है कि ऐसा पहली बार हुआ है जब प्रधानमंत्री संसद में नहीं बोले और न ही विपक्ष को बोलने दिया गया। कांग्रेस नेता ने कहा है कि अगर मोदी काले धन के खिलाफ लड़ना चाहते हैं तो उन्हें इसकी शुरुआत अपनी पार्टी से करनी चाहिए।

Top Stories