Tuesday , December 12 2017

मोदी का अनूठा अन्दाज़, यूएई के शाहज़ादे की अगवानी करने पहुचे एयरपोर्ट 

नई दिल्ली: अबूधाबी के शहजादे मोहम्मद बिन जायद अल नहयान की भारत आने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरमजोशी से स्वागत किया. बता दें कि शेख नहयान गणतंत्र दिवस परेड में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होने आए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त अरब अमीरात के साथ भारत के संबंधों को तरजीह देते हुए व्यक्तिगत रूप से दिल्ली हवाईअड्डे पर जाकर सशस्त्र बलों के उपसर्वोच्च कमांडर नहयान की अगवानी की.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

पीएम मोदी, शेख मोहम्मद की अगवानी करते हुए गर्मजोशी से गले मिले. शेख मोहम्मद की यह पिछले साल फरवरी के बाद दूसरी भारत यात्रा है. प्रधानमंत्री मोदी ने साल 2015 के अगस्त में खाड़ी देशों की यात्रा की थी, उसके बाद भारत और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के बीच संबंधों में तेजी आई है. न्यूज़ स्टेट के अनुसार, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने दोनों नेताओं की तस्वीरों के साथ ट्वीट कर कहा, ‘विशेष अतिथि का विशिष्ट स्वागत!

बता दें कि 1981 में प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के यूएई की यात्रा के 34 साल बाद किसी भारतीय प्रधानमंत्री ने वहां की यात्रा की. मोदी और शेख मोहम्मद के बीच बुधवार को द्विपक्षीय प्रतिनिधिमंडल स्तरीय वार्ता होगी, जिसके बाद एक निवेश कोष की स्थापना सहित कई समझौतों पर हस्ताक्षर होने की उम्मीद है.

वहीँ गणमान्य अतिथि शेख मोहम्मद राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी से भी मिलेंगे. गुरुवार को शेख मोहम्मद मुख्य अतिथि के रूप में गणतंत्र दिवस की परेड में भाग लेंगे. परेड के दौरान भारतीय सशस्त्र बलों के साथ संयुक्त अरब अमीरात के सशस्त्र बलों की एक टुकड़ी भी मार्च करेगी.

TOPPOPULARRECENT