Saturday , November 18 2017
Home / Khaas Khabar / मोदी का ऐलान, खत्म होगा छोटी नौकरियों में इंटरव्यू

मोदी का ऐलान, खत्म होगा छोटी नौकरियों में इंटरव्यू

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने आकाशवाणी पर नशर “मन की बात” प्रोग्राम के 13वें एडिशन में छोटी सरकारी नौकरियों में इंटरव्यू को खत्म करने का एलान किया है। यह एक जनवरी 2016 से लागू होगा। मोदी ने आज सफाई अभियान में मीडिया के अच्छे काम की तारीफ की और साथ ही जल्द सोने का सिक्का लाने की ऐलान किया ।

मोदी ने कहा, मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हम अशोक चक्र वाला गोल्ड क्वाईन भी ला रहे हैं। अशोक चक्र वाला गोल्ड क्वाईन आने वाले वाले हफ्ते में और धनतेरस के पहले जो धनतेरस से मामूली शहरियों को दस्तयाब हो जाएगा। 5 ग्राम, 10 ग्राम का अशोक चक्र वाला हिंदुस्तानी सोने का सिक्का शुरू किया जा रहा है, 20 ग्राम का गोल्ड गुनियन भी लोगों के लिए दस्तयाब होगा। मुझे यकीन है कि नई स्कीम एक इक्तेसादी तरक्की (economic development) की सिम्त में नया बदलाव लाएगी और मुझे आपका साथ मिलेगा।

पीएम नरेंद्र मोदी ने जनता से कहा कि सोना मुल्क की इक्तेसादी प्रापर्टी बन सकता है और हर हिंदुस्तानी को इसमें साथ देना चाहिए। धनतेरस के पहले ही हम अजम स्कीमात को लॉन्च करने जा रहे हैं। हम “गोल्ड मोनिटाईजेशन स्कीम” लाए हैं। मोदी ने कहा कि तरक्की इत्तेहाद की गारंटी है। मोदी ने कहा कि हिंदुस्तान को मेक इन इंडिया से पहले अपनी लेबर फोर्स की प्रॉडक्टिविटी बढ़ाने पर ध्यान देना चाहिए। भले चीन अभी तरक्की की दौड़ में पिछड़ता नजर आ रहा है लेकिन चीन के तरक्की का असल राज वहां की लेबर फोर्स की प्रॉडक्टिविटी का बेहतर होना था।

पीएम ने बताया कि हुकूमत के ग्रुप बी, सी और डी ग्रुप की नौकरियों में अब इंटरव्यू की लाज़्मियत खत्म की जा रही है।

TOPPOPULARRECENT