Saturday , November 18 2017
Home / Delhi News / मोदी की डिग्री वेब साईट पर अपलोड की जाये:केजरीवाल

मोदी की डिग्री वेब साईट पर अपलोड की जाये:केजरीवाल

नई दिल्ली 07 मई: चीफ़ मिनिस्टर दिल्ली अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली यूनीवर्सिटी के वाइस चांसलर को मकतूब लिख कर वज़ीरे आज़म नरेंद्र मोदी की डिग्री के मसले पर मुतालिबा किया है कि वो मोदी की डिग्री को यूनीवर्सिटी के वेबसाइट पर लोड करें ताकि अवाम के सामने सच्चाई ज़ाहिर हो सके।

क्युं कि अया एक संगीन तशवीश का मुआमला है। अरविन्द केजरीवाल ने वाइस चांसलर योगेश त्यागी को लिखा है कि उन्हें मोदी की डिग्री के बारे में सच्चाई से काम लेना चाहीए। कल ही वाइस चांसलर ने मोदी की डिग्री बताने से इनकार कर दिया था क्युं कि मोदी इस यूनीवर्सिटी से ग्रेजूएट नहीं हुए हैं। आम आदमी पार्टी के क़ाइदीन के एक वफ़द ने यूनीवर्सिटी का दौरा करते हुए मोदी की डिग्री की एक नक़ल हवाले करने की ख़ाहिश की थी।

बादअज़ां वाइस चांसलर ने उनके मुतालिबे को मुस्तर्द कर दिया था। अपने मकतूब में अरविन्द केजरीवालने कहा कि असल सवाल ये है कि आया वज़ीर-ए-आज़म ने दिल्ली यूनीवर्सिटी से बीए किया है या नहीं।

उन्हों ने ये भी दावा किया कि यूनीवर्सिटी के रेकॉर्ड्स में मोदी के दाख़िले की तफ़सीलात मौजूद नहीं हैं। ना ही मार्क्स शीट है या कोई और उनकी डिग्री के ताल्लुक़ इत्तेला नहीं है। ये एक संगीन मुआमला है क्युं कि गुजरात यूनीवर्सिटी ने जब से ये कहा है कि मोदी ने यहां से (गुजरात यूनीवर्सिटी) से अपने मास्टर्स की तकमील की है, अगर मोदी ने बीए नहीं किया है तो फिर उन्हों ने एम-ए में दाख़िला किस तरह लिया। इस से ये शुबहात पैदा होते हैं कि मोदी की एम-ए की डिग्री जाली है।

TOPPOPULARRECENT